अपने ही आंसुओं और पसीने से एलर्जी, खतरनाक बीमारी से जूझ रही 11 साल की मासूम

0
23

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हें किसी न किसी चीज से एलर्जी होती है. किसी को धूल मिट्टी से तो किसी को खाने से जुड़ी किसी चीज से. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी को आंसू और पसीने से भी एलर्जी हो सकती है? ऐसा एक लड़की के साथ वास्तव में होता है. 11 साल की इस लड़की का नाम सुम्मा विलियम्स है. वो ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में रहती है. फिलहाल उसका एक्सपेरिमेंटल ट्रीटमेंट चल रहा है. वो एक बेहद दुर्लभ स्किन कंडीशन का सामना कर रही है.   

न्यूज एयू की रिपोर्ट के मुताबित, उसकी मां कैरन जिम्नी को पहली बार बेटी की स्थिति के बारे में तब पता चला जब उसकी त्वचा काफी रूखी हो गई थी. इसके बाद चेहरा लाल हो गया. उसमें दरारें दिखने लगीं. उन्हें पहले लगा कि ये धूप के कारण हुआ है. हालांकि जब उन्होंने अपनी बेटी को गर्मी में भी कंपकंपाते देखा, तो वो हैरान रह गईं. सुम्मा को रात भर खुजली होने लगी थी. 47 साल की जिम्नी इसके बाद बेटी को अस्पताल लेकर गईं. तब डॉक्टर्स ने उसे एंटिबायोटिक दीं. उसे पूरे शरीर पर एलर्जी के कारण निशान थे.
 
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि सुम्म को एक्जिमा की गंभीर स्थिति के साथ-साथ अपने ही आंसुओं और पसीने से एलर्जी है. जिम्नी ने आगे कहा,  ‘(सुम्मा को) उसे अपने ही आंसुओं से एलर्जी है और जब वो रोती है, तो शरीर पर रैशेज हो जाते हैं. उसे अपने पसीनों से भी एलर्जी है, जो दिल दहला देने वाली बात है क्योंकि उसे डांस करना बहुत पसंद है.’ सुम्मा अवॉर्ड जीतने वाली डांसर भी है. उसे अपने चेहरे पर दर्दनाक जलन को सहन करना पड़ता है. उसका इलाज नए इंजेक्शंस से एक ट्रायल के तौर पर किया जा रहा है.  

#अपन #ह #आसओ #और #पसन #स #एलरज #खतरनक #बमर #स #जझ #रह #सल #क #मसम