असम: टिकट कटने से नाराज सांसद अब्दुल खालिक ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, मनाने लगी पार्टी

0
9

कांग्रेस में टिकट न मिलने के चलते सिर फुटव्वल शुरू हो गई है. अब जानकारी आ रही है कि लोकसभा चुनाव के लिए असम से टिकट न मिलने पर कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, कुछ घंटो बाद उन्होंने संकेत दिया कि वो अपने फैसले के बदल सकते हैं. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि विपक्षी पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी उनसे संपर्क करने की कोशिश की है.

सांसद अब्दुल खालिक के इस्तीफा देने के बाद प्रदेशाध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा उनसे मिलने गुवाहाटी पर उनके आवास पर पहुंचे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने सांसद ने कहा कि इस मामले में कल निर्णय होगा ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि वरिष्ठ नेता अपना इस्तीफा वापस ले लें. लोकसभा में हमारे ज्यादा सांसद नहीं हैं. जब राजनीतिक और अन्य कारणों से किसी मौजूदा सांसद को पार्टी का टिकट नहीं दिया जाता है, तो दुखी होना स्वाभाविक है.

‘शीर्ष नेताओं से करेंगे बात’

उन्होंने दावा किया कि वह पिछले तीन दिनों से अब्दुल खालिक को फोन कर रहे हैं, लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है. हालांकि, एपीसीसी के अन्य नेता सांसद से मिल रहे हैं. जब मुझे उनके इस्तीफे के बारे में पता चला तो मैं उनके घर पहुंचा. उनकी कुछ विशिष्ट शिकायतें हैं और मैंने उन्हें संबोधित करने का आश्वासन दिया है. हम उन्हें एआईसीसी नेतृत्व के पास भी ले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के खिलाफ ED का एक्शन, पंजाब के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की 4.58 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

‘करूंगा इंतजार’

इससे पहले बारपेटा सांसद ने प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से कहा, मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. लेकिन शीर्ष नेतृत्व मेरे संपर्क में है. मैंने विशेष रूप से एपीसीसी अध्यक्ष बोरा और एआईसीसी महासचिव जितेंद्र सिंह के बारे में शिकायत की है. मैं सोनिया गांधी का बहुत सम्मान करता हूं. मैं कल सुबह 11 बजे तक इंतजार करूंगा.

यह भी पढ़ें: ‘इलेक्टोरल बॉन्ड लाखों करोड़ का घोटाला’, जब बोले कांग्रेस प्रवक्ता

टिकट न मिलने से नाराज हैं खालिक
अब्दुल खालिक इस बार कांग्रेस से बारपेटा लोकसभा सीट से टिकट कटने के चलते नाराज हैं. पार्टी ने इस लोकसभा क्षेत्र से दीप बायन को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

#असम #टकट #कटन #स #नरज #ससद #अबदल #खलक #न #कगरस #स #दय #इसतफ #मनन #लग #परट