FeaturedGlobal

इजरायली सेना के खूंखार कुत्तों का जबरदस्त अटैक, हमास के लड़ाके ढेर, जंग के बीच आया Video

हमास ने गाजा में किस कदर सुरंगों का जाल बिछा रखा है, यह बात अब किसी से छिपी नहीं है. विशेषज्ञों की मानें तो सुरंगों के इस मायाजाल के कारण ही इजरायल की सेना गाजा पर सीधे चढ़ाई करने की जगह, फूंक-फूंककर कदम रख रही है. इन सुरंगों का नेटवर्क कहां तक फैला हुआ है, यह किसी को नहीं पता है. इसलिए हमास के इस चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए इजरायली सेना ने नई तरकीब निकाली है.

इजरायल की सेना (IDF) अब फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के लड़ाकों पर अपने खूंखार कुत्तों को छोड़ रही है, जो खोज-खोजकर हमास के लड़ाकों को ढेर कर रहे हैं. इसकी बानगी इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के ऑफिस के प्रवक्ता के सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर आई. नेतन्याहू के ऑफिस के प्रवक्ता ओफिर गेंडेलमैन (Ofir Gendelman) ने एक्स (पहले Twitter) पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में एक सुरंग नजर आ रही है, जिसमें घुप अंधेरा है. सुरंग में एक खूंखार कुत्ता तेजी से दौड़ रहा है, जिसकी पीठ पर कैमरा लगा हुआ है. 

मदद के लिए गुहार लगाता रहा हमास का लड़ाका

कैमरे में नजर आ रहा है कि कुत्ते के आगे हमास का एक लड़ाका भी दौड़ रहा है. कुछ ही देर में कुत्ता हमास के लड़ाके पर झपट पड़ता है और उसे जमीन पर गिरा देता है. हमास का लड़ाका जोर-जोर से मदद के लिए गुहार लगाता रहता है, लेकिन कुत्ता लगातार उसे काटता रहता है. बेंजामिन नेतन्याहू के ऑफिस के प्रवक्ता ओफिर गेंडेलमैन ने वीडियो शेयर कर दावा किया है कि यह Video गाजा-पट्टी का है, जहां IDF के खूखार कुत्ते हमास के लड़ाकों का पीछा कर उन्हें ढेर रहे हैं.

इजरायल ने किया अपनी रणनीति में बदलाव! 

जंग के बीच ऐसा लग रहा है कि शुरुआत से लेकर अब तक ऊंची-ऊंची इमारतों पर अटैक कर रहे इजरायल ने अपनी रणनीति में थोड़ा बदलाव किया है. इजरायली एयरफोर्स अब खासतौर पर उन ढांचों को निशाना बना रही है, जिसके नीचे हमास के लड़कों ने लंबी-लंबी सुरंगें बना रखी है. इन सुरंगों को तबाह करने में इजरायली सेना कोई भी रियायत नहीं बरत रही है, चाहे इसके लिए किसी अस्पताल या स्कूल की बिल्डिंग को भी क्यों ना निशाना बनाना पड़े.

दिन-ब-दिन बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा

सात अक्टूबर को इजरायल पर हमास के आतंकी हमले के साथ शुरू हुई इस जंग ने भीषण रूप धारण कर लिया है. जैसे-जैसे इजरायल की जवाबी कार्रवाई बढ़ रही है, मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है. इस जंग में अब तक फिलिस्तीन और गाजा के 9 हजार 488 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 3,900 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, इजरायल में मृतकों का आंकड़ा 1500 से ज्यादा हो गया है.

AI की मदद ले रही इजरायली खुफिया एजेंसी

इस जंग को अंजाम तक पहुंचाने के लिए इजरायल की खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां इंटेलिजेंस बैंक का इस्तेमाल कर रही हैं, जहां संभावित आतंकी टारगेट की डिटेल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जमा करता रहता है. ये AI आधारित टारगेट बैंक बेहद आधुनिक है. इसकी बदौलत ही इजरायली सेना ने पहले दिन हमास के लड़ाकों की 150 सुरंगों को नष्ट किया था. पिछले एक महीने के युद्ध में इजरायल ने 90 फीसदी टारगेट्स को AI और खुफिया जानकारियों के आधार पर ही नष्ट किया है. 

#इजरयल #सन #क #खखर #कतत #क #जबरदसत #अटक #हमस #क #लडक #ढर #जग #क #बच #आय #Video