FeaturedGlobal

इजरायल की मदद के लिए अमेरिकी महिला के इस कदम की तारीफ तो होनी ही चाहिए…

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के नरसंहार के चलते इजरायल में हालात गंभीर है. हमास के इजराइल पर अचानक हमला कर युद्ध के हालात पैदा कर दिए हैं. इस हमले ने इजराइल को झंकझोरकर रख दिया है. जवाबी कार्रवाई में इजरायल की ओर से लगातार हो रही बमबारी के चलते 20 लाख की आबादी वाला गाजा इमारतों के कब्रिस्तान में बदला हुआ नजर आने लगा है.

यहां फंसे अलग- अलग देश के नागरिकों को जहां उनकी सरकारें निकालने की कोशिश में लगी हैं वहीं न्यूयॉर्क की एक महिला अपना सबकुछ बेचकर इजरायल शिफ्ट होने को तैयार है.

इजरायल को हमारी जरूरत

इजराइल रक्षा बलों में एक सैनिक की मां 53 वर्षीय पूर्व स्पेशल एजुकेशन टीचर एलाना किर्शबाम न्यूयॉर्क के फॉरेस्ट हिल्स में रहती हैं. वह इस समय इजरायल जाने के लिए अपना सामान बेच रही हैं. वह कहती है, “इस समय इज़राइल को हम सभी की ज़रूरत है.”बता दें कि इस जंग में इजरायल के 1,300 लोगों की जान चली गई है जबकि 3,000 इजरायली घायल हो गए.

एलाना किर्शबाम का बेटा डेविड (फोटो- Elana Kirschbaum)

‘वहां अभी नौकरियां नहीं हैं इसलिए…’

किर्शबाम ने अपने लंबे समय के क्वींस स्थित घर से द पोस्ट को बताया, “मैं अपने बेटे के करीब रहना चाहती हूं और मैं इज़राइल में यहूदी लोगों के साथ भी रहना चाहती हूं. मैं इजरायल तो जा रही हूं लेकिन मुझे वहां रहने के लिए पैसे जुटाने की ज़रूरत है – अभी  वहां कोई भी काम नहीं कर रहा है, और वे विशेष रूप से टीचरों की भर्ती को बिल्कुल नहीं हो रही हैं क्योंकि सभी स्कूल बंद हैं. ऐसे में मैंने अपना सबकुछ बेचकर पैसे जुटाने के फैसला किया है.”

सबकुछ बेचने को तैयारी

अपना सबकुछ बेचने को तैयार किर्शबाउम के फैसले को लोग ऑनलाइन खूब सपोर्ट कर रहे हैं. लोग दूसरों से भी उनकी संपत्ति बिक्री का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं. इस संपत्ति में कई ऐसी चीजें हो जो एंटीक हैं और उनके लिए पूरे जीवन भर की यादें हैं.

इसको लेकर ऑनलाइन जारी एक नोटिस में लिखा है, “[किर्शबाउम] अपनी दूसरी मातृभूमि इज़राइल में जाने के लिए अपना घरेलू सामान बेच रही है ताकि वह अपने बेटे के करीब रह सकें, जो वर्तमान में इजरायली सेना में सेवा कर रहा है.” “उसके पास कुछ कुछ भी एंटीक चीजें हैं वह उन्हें बेच रही हैं. यदि आप उसका समर्थन करने में सक्षम हैं, तो कृपया करें.”

#इजरयल #क #मदद #क #लए #अमरक #महल #क #इस #कदम #क #तरफ #त #हन #ह #चहए