FeaturedGlobal

ईरान पर मंडरा रहा हमले का खतरा! इजरायल के मिलिट्री चीफ ने दी वॉर्निंग, कहा- मिसाइल अटैक का जवाब दिया जाएगा

ईरान की ओर से किए गए हमले के बाद इजरायल भड़क गया है. इजरायली सैन्य प्रमुख ने कड़े लहजे में ये वॉर्निंग दी कि ईरानी मिसाइल हमले का जवाब दिया जाएगा. वहीं, द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक वॉर कैबिनेट ने वॉर कैबिनेट ने ईरान पर जोरदार हमला करने का फैसला किया है. वॉर कैबिनेट ने मिसाइल और ड्रोन हमले के लिए ईरान के खिलाफ स्पष्ट रूप से और जोरदार जवाबी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. इसका उद्देश्य यह संदेश देना है कि इजरायल अपने खिलाफ इतने बड़े हमले पर बिना प्रतिक्रिया दिए चुप नहीं बैठेगा.  

वहीं, इजरायली प्रधानमंत्री के ऑफिस की ओर से कहा गया है कि अमेरिकी कांग्रेस में रिपब्लिकन नेता कांग्रेसी स्टीव स्कैलिस ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को फोन किया और ईरानी हमले को लेकर इज़राइल के किसी भी निर्णय के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया. नेतन्याहू ने स्कैलिस को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और स्पष्ट किया कि इज़राइल अपनी रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगा. स्कैलिस ने प्रधानमंत्री नेतन्याहू को आने वाले दिनों में कांग्रेस में ईरान के खिलाफ और इज़रायल के पक्ष में प्रस्तावों की एक सीरीज को आगे बढ़ाने की अपनी पहल की जानकारी दी. 

इजरायल के डिफेंस मिनिस्टर योव गैलेंट ने राफा में IDF(इजरायली डिफेंस फोर्स) की तैयारी के लिए एक ब्रीफिंग की. कैबिनेट के निर्णय के अनुसार डिफेंस मिनिस्टर गैलेंट ने नागरिकों की निकासी और गाजा में खाना और चिकित्सा उपकरणों की डिलीवरी से संबंधित गतिविधियों के विस्तार पर जोर देने पर चर्चा की. 

 

#ईरन #पर #मडर #रह #हमल #क #खतर #इजरयल #क #मलटर #चफ #न #द #वरनग #कह #मसइल #अटक #क #जवब #दय #जएग