किसी दूसरी महिला को बीवी बनाकर रख रहा पति… लेफ्टिनेंट कर्नल के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराई FIR

0
14

UP News: एयरफोर्स (IAF) से रिटायर एक महिला अफसर ने पति और एक अन्य महिला के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पीड़िता का आरोप है कि उसका  लेफ्टिनेंट कर्नल पति दूसरी महिला को पत्नी बनाकर साथ रख रहा है. उसने मेरे नाम से फर्जी दस्तावेज भी बनवा रखे हैं. पीड़ित महिला ने कहा कि न्याय के लिए कोर्ट में मैं खुद केस लडूंगी.

जानकारी के अनुसार, यह मामला कानपुर के कैंटोनमेंट क्षेत्र का है. यहां एयरफोर्स से रिटायर महिला अफसर के पति लेफ्टिनेंट कर्नल हैं और वे आर्मी मुख्यालय में पोस्टेड हैं. महिला एयरफोर्स में अफसर रहीं, जो रिटायरमेंट के बाद अपने दो बच्चों के साथ लखनऊ के तालकटोरा क्षेत्र में राजाजीपुरम में रहती हैं.

पीड़िता का कहना है कि उनके दोनों बच्चे वहीं पढ़ाई करते हैं. उनका कहना है कि उनकी शादी साल 2001 में हुई थी. शादी के बाद दो बच्चे हुए. मैं एयरफोर्स से रिटायर हो गई. बच्चों की पढ़ाई के लिए मैं लखनऊ में रहने लगी. पति कानपुर के कैंट मुख्यालय में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं. कुछ महीने पहले अपने पति के कमरे पर पहुंची तो यह देख हैरान रह गई कि वहां एक दूसरी महिला मौजूद थी.

यह भी पढ़ें: दूसरी पत्नी रखने का शक… डिटेक्टिव बन पत्नी ने किया पति का पीछा, जो देखा उससे घूम गया सिर

महिला के कहा कि जब मैंने उससे पूछा कि आप कौन हैं और कर्नल साहब के कमरे में क्या कर रही हैं तो कहने लगी कि मैं कर्नल साहब की पत्नी हूं. उसने एक फोटो भी दिखाया, जहां मेरे पति के साथ मेरा नाम लिखा था, और फोटो उसकी लगी थी. मैंने उससे कहा कि मैं उनकी पत्नी हूं.मेरे दो बच्चे भी हैं तो वह कहने लगी कि मेरा आईडी कार्ड देख लो. उसके पास मेरे पति के साथ कुछ फोटो भी थे. वह काफी दिनों से पति के साथ मिलकर मेरे नाम से मिलने वाली आर्मी की सुविधाएं भी ले रही थी. मैंने जब पति से फोन पर बात की तो वह मुझे धमकाने लगे. वहां से भाग जाने को कहा.

‘पति ने दूसरी महिला की आईडी मेरे नाम से बनवा रखी है’ 

रिटायर्ड महिला अफसर का आरोप है कि मुझे लगता है कि मेरे पति ने इस दूसरी महिला को मेरे नाम की आईडी बनवाकर पत्नी बनाकर रख लिया है, जो दिल्ली की रहने वाली है. महिला जिस तरह से मेरे नाम के दस्तावेज बनवाकर रह रही है, इससे हो सकता है कि वह मेरे पति को झांसे में लेकर आर्मी की गोपनीय सूचनाएं भी एकत्रित कर रही हो और देश के विरुद्ध कोई साजिश कर रही हो. इसलिए मैं एफआईआर दर्ज करवा रही हूं. मेरे पति और दूसरी महिला ने मिलकर मेरे खिलाफ जो साजिश की है, उसका केस में कोर्ट में मैं खुद लडूंगी.

कैंट के थाना इंचार्ज ब्रज मोहन सिंह का कहना है कि पत्नी की शिकायत पर उसके पति और एक महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने धारा 419, 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है, जिसमें कूटरचित फर्जी कागज बनाने के भी आरोप हैं. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

#कस #दसर #महल #क #बव #बनकर #रख #रह #पत #लफटनट #करनल #क #खलफ #पतन #न #दरज #करई #FIR