FeaturedGlobal

कुल्हाड़ी से हत्या, कुएं में लाश, 27 दिन बाद खुला राज… यूपी के कौशांबी में नाबालिग बेटी के अफेयर से नाराज मां की खूनी साजिश

यूपी के कौशांबी जिले में ऑनर किलिंग की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां युवक से प्रेम प्रसंग के चलते एक लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी गई. इस वारदात को किसी और ने नहीं बल्कि लड़की की मां, बहन और भाभी ने मिलकर अंजाम दिया. उन्होंने डंडों और कुल्हाड़ी से लड़की को मौत के घाट उतार दिया. 

इतना ही नहीं अपना जुर्म छुपाने के लिए तीनों हत्यारोपियों ने लड़की के शव को बोरे में भरकर गांव के बाहर कुएं में फेंक दिया. जब कुएं में लड़की के शव मिलने की खबर फैली तो इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 

कौशांबी पुलिस पिछले कई दिनों से इस हत्याकांड की जांच-पड़ताल में जुटी हुई थी. आज उसने हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी मां और बहन को गिरफ्तार कर लिया. जबकि, मृतका की भाभी फरार है. उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है. 

जानिए हत्याकांड की पूरी कहानी
 
मामला मंझनपुर थाना क्षेत्र के तेजवापुर गांव का है. यहां रहने वाली 16 वर्षीय सुमन (बदला हुआ नाम) का पड़ोस के लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जब घरवालों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने गुस्से में बेटी की हत्या का प्लान बना डाला. सुमन के पिता का निधन हो चुका है. घटना वाले दिन घर पर मां, बहन और भाभी ही थी. 

बताया जा रहा है कि 3 अक्टूबर की रात को सुमन की मां ने उसके सिर पर डंडे से वार कर उसे बेहोश कर दिया. फिर कुल्हाड़ी से उसपर कई वार किए. इस हमले में सुमन की मौके पर ही मौत हो गई. इस हत्याकांड में सुमन की मां का साथ उसकी बहू और नाबालिग बेटी ने भी दिया. 

बचने के लिए किया ये काम 

हत्या करने के बाद सुमन की मां ने बचने के लिए उसकी लाश को बोरे में भरकर गांव के बाहर बने एक कुएं में फेंक दिया. इतना ही नहीं फिर बेटी के प्रेमी अभय के खिलाफ झूठी तहरीर देकर उसे फंसाने की कोशिश की. जांच के दौरान पुलिस को भी गुमराह करने की नाकाम कोशिश की. 

हत्या में प्रयुक्त में हथियार बरामद

इस बीच 26 अक्टूबर को कुएं से सुमन का शव बरामद हुआ तो जांच की दिशा ही बदल गई. बीते दिन पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि कड़ाई से पूछताछ में सुमन की मां ने हत्या की बात कबूल कर ली है. मामले में मां और उसकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, आरोपी बहू फरार है.  

हत्या के आरोपियों के बताए स्थान से पुलिस ने डंडा और कुल्हाड़ी को बरामद कर लिया है. खुद कौशांबी एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने प्रेस कांफ्रेंस कर केस के बारे में जानकारी दी. फिलहाल, हत्यारोपी मां-बेटी को 14 दिन की न्याय हिरासत में जेल भेज दिया गया है. 

एसपी ने क्या बताया? 
 
SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, 26 अक्टूबर को मंझनपुर थाना अंतर्गत ग्राम तेजवापुर के एक कुएं में एक लड़की का शव मिला था. इस प्रकरण में मृतका की मां की ओर 14 अक्टूबर को केस दर्ज कराया गया था. विवेचना के क्रम में इलेक्ट्रॉनिक और वैज्ञानिक साक्ष्य इकट्ठा किए गए. कई लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला कि जिस लड़की का शव मिला है उसका गांव के ही एक युवक से प्रेम संबंध चल रहा था. इस पर ऑनर किलिंग का शक हुआ तो घरवालों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो मामले का खुलासा हो गया. 

मृतका की मां ने बदनामी के डर से बेटी की हत्या की फिर उसके प्रेमी को फंसाने के लिए उसपर केस दर्ज करवा दिया. हत्या को मृतका की मां, भाभी और छोटी बहन ने मिलकर अंजाम दिया था. रात में डंडे और कुल्हाड़ी से मारकर उसकी हत्या की फिर शव को छुपाने के नियत से एक बोरे में भरकर गांव के बाहर एक कुएं में फेंक दिया. 

#कलहड़ #स #हतय #कए #म #लश #दन #बद #खल #रज #यप #क #कशब #म #नबलग #बट #क #अफयर #स #नरज #म #क #खन #सजश