गैंगरेप के बाद पहले बहनों ने लगाई फांसी, अब पिता ने भी दी जान… समझौते का दबाव बना रहा था भट्‌टा मालिक, महिला ने दी थी धमकी

0
19

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ईंट भट्टे पर दो नाबालिग चचेरी बहनों के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई थी. इस मामले में दोनों बहनों ने आत्महत्या कर ली थी. अब पीड़िता के पिता ने भी सुसाइड कर लिया है. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, हमीरपुर के सिसोलर थाना क्षेत्र का रहने वाला एक परिवार कानपुर के घाटमपुर में रहकर ईंट भट्ठे पर काम करता था. वहां उसकी बेटियों के साथ गैंगरेप कर वीडियो बना लिया गया था. इसके बाद दोनों बहनों ने फांसी लगा ली थी. इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

आरोप है कि गिरफ्तारी के बाद से ईंट भट्टा संचालक परिवार को राजीनामा करने का दबाव बना रहा था, साथ ही धमकी दे रहा था. इसी से आहत होकर पीड़ित पिता ने भी आत्महत्या कर ली. इस मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जायजा लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें: झारखंड में स्पेनिश गैंगरेप पीड़िता बोलीं- अपराधियों को कड़ी सजा मिले, हर भारतीय जिम्मेदार नहीं, यहां के लोग काफी अच्छे, हमेशा रखा ध्यान

बीते दिनों घाटमपुर में स्थित ईंट भट्टे के ठेकेदार रामस्वरूप, रज्जू, संजू ने दो नाबालिग लड़कियों को पहले शराब पिलाई थी, इसके बाद गैंगरेप किया था. आरोपियों ने वीडियो भी बना लिया था. वीडियो और फोटो लेकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था.

इसी बात से आहत होकर दोनों लड़कियों ने 29 फरवरी को ईंट भट्ठे के पास पेड़ पर एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर तीनों आरोपी रामस्वरूप, रज्जू और संजू को गिरफ्तार कर लिया था. रज्जू और संजू के मोबाइल में दोनों लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो मिले थे, जिन्हें पुलिस ने फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया था. 

एक दिन पहले किसी महिला ने आकर दी थी धमकी

आरोप है कि घटना के बाद से ही ईंट भट्टा संचालक पीड़ित परिवार पर लगातार समझौता करने का दबाव बना रहा था. धमकी भी दी जा रही थी. बीते एक दिन पहले घाटमपुर से एक महिला ने भी आकर पीड़ित परिवार को धमकी दी थी. इसी के बाद पीड़ित लड़की के पिता ने गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर नाले के पास बबूल के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जायजा लिया. सिसोलर पुलिस ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल अभी तक किसी तरह की तहरीर नहीं मिली है.

#गगरप #क #बद #पहल #बहन #न #लगई #फस #अब #पत #न #भ #द #जन #समझत #क #दबव #बन #रह #थ #भटट #मलक #महल #न #द #थ #धमक