FeaturedGlobal

गोलगप्पे में मां दुर्गा! वायरल हो रहा कोलकाता का पानी पूरी थीम पंडाल, VIDEO

देशभर में इस समय नवरात्रि और दुर्गा पूजा की धूम है. वहीं पश्चिम बंगाल में इसका खास क्रेज देखने को मिलता है. इस समय अलग- अलग थीम को खूबसूरत दुर्गा पंडाल और उनके कंप्टीशन में खूब चर्चा में रहते हैं. हाल में ऐसे ही एक पंडाल का वीडियो वायरल हो रहा है इसमें कोलकाता के प्रसिद्ध फुचका (गोलगप्पे) की डेकोरेशन खास है.

अनोठी थीम का दुर्गा पंडाल

इस साल शहर के बेहाला में एक पंडाल में डेकोरेशन तो नेक्स्ट लेविल पर पहुंचा दिया है. बेहाला नोटुन दल क्लब द्वारा आयोजित पंडाल ने अपनी अनोठी थीम से खूब ध्यान खींचा है. इस पंडाल में चारों ओर फुचका (पानी पूरी, पानी बताशे या गोलगप्पे) से कोने कोने को सजाया गया है. ये सचमुच के गोलगप्पे हैं. कहीं- कहीं पर इसे पत्तें की प्लेट यानी दोने में रखकर इसे दीवार में टांगा गया है. 

‘देवी की मूर्ति भी गोलगप्पे में’

वीडियो में थोड़ा आगे बढ़ें तो और भी हैरान तब होती है जब मां दुर्गा की मूर्ति दिखाई पड़ती है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां मां दुर्गा को बड़े के गोल गप्पे में स्थापित किया गया है. स्ट्रीट फूड और शानदार आर्किटेक्चर के इस जबरदस्त फ्यूजन को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. ये पंडाल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है. लोग इसे बनाने वालों की तारीफ करते नहीं थक रहे.

मेंसट्रुअल हाइजीन थीम पर भी बना पंडाल

हाल में बिजनेस टाइकून हर्ष गोयनका ने भी इस अनोखे पंडाल की  क्लिप साझा की थी. कोलकाता के दुर्गा पूजा पंडालों को उनके कलात्मक और सांस्कृतिक महत्व के लिए मनाया जाता है. इस साल, एक और पूजा पंडाल ने अपनी थीम में मेंसट्रुअल हाइजीन से जुड़े टैबू को उजागर किया है.

#गलगपप #म #म #दरग #वयरल #ह #रह #कलकत #क #पन #पर #थम #पडल #VIDEO