छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, अब तक 9 ढेर, एनकाउंटर जारी

0
10

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों से एनकाउंटर में 9 नक्सली मारे गए हैं और अभी भी मुठभेड़ जारी है. वहीं मध्य प्रदेश के बालाघाट में भी दो नामी नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब छह बजे गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के पास एक जंगल में हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी.

उन्होंने कहा कि जिला रिजर्व गार्ड, स्पेसल टास्क फोर्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (सीओबीआरए) की टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से चार नक्सलियों के शव, एक लाइट मशीन गन और अन्य हथियार बरामद किए हैं. गंगालूर थाना क्षेत्र के कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में मुठभेड़ अभी भी जारी है.

बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा. इसी को लेकर वहां सुरक्षाबलों ने नक्सल विरोधी अभियान को तेज कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली मार गए हैं.

अधिकारी ने बताया कि केराझारी वन क्षेत्र में सोमवार रात नौ बजे से 10 बजे के बीच गोलीबारी शुरू हुई थी. अधिकारी के मुताबिक बाद में पुलिस ने इलाके में तलाशी शुरू की और दो नक्सलियों के शव बरामद किए, मारे गए नक्सलियों की पहचान सजंती उर्फ ​​क्रांति और रघु उर्फ ​​शेर सिंह के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से एक एके-47 राइफल, एक 12 बोर राइफल समेत अन्य चीजें बरामद की गई है. अधिकारी ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

 

#छततसगढ #म #चनव #स #पहल #नकसलय #क #खलफ #बड #ऑपरशन #अब #तक #ढर #एनकउटर #जर