FeaturedGlobal

‘जिन्न’ से ₹1000-500 के पुराने नोट बदलवाने जा रहा था जंगल, नोटबंदी के समय से छिपाकर बैठा था ₹47 लाख

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सोमवार को 47 लाख रुपये मूल्य के 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट जब्त किए गए. इस मामले में एक व्यक्ति को पकड़ा गया है.

आरोपी की पहचान मुरैना के रहने वाले सुल्तान करोसिया के रूप में हुई है. आरोपी की मानें तो उसने पुलिस को बताया कि उसे यह नोट नोटबंदी के दौरान कचरे के ढेर में मिले थे. तभी से वह इनको छिपाकर रखा हुआ था. 

तांत्रिक से बदलवाने जा रहा था नोट 

आरोपी ने बताया कि पुराने नोटों को वह नई करेंसी में तब्दील कराने के लिए जंगल में तांत्रिक के पास जा रहा था. फोन कॉल पर किसी तांत्रिक ने दावा किया था कि एक जिन्न उसके वश में है और वह जिन्न के जरिए मनचाहे काम करवा लेता है. इसलिए पुराने नोटों को भी नई मुद्रा में बदलवा देगा. 

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुबह मुरैना रोड पर एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को रोका गया. उसने भागने की कोशिश की लेकिन हम उसे पकड़ने में कामयाब रहे. उसके बैग की तलाशी में 47 लाख रुपये मूल्य के 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट मिले. 

एसपी ने कहा कि वह व्यक्ति बंद नोटों के बारे में संतोषजनक स्पष्टीकरण देने में असमर्थ था और जांच के तहत आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है. 

#जनन #स #क #परन #नट #बदलवन #ज #रह #थ #जगल #नटबद #क #समय #स #छपकर #बठ #थ #लख