FeaturedGlobal

तीन छात्रों ने इंस्टाग्राम पर डाली ऐसी पोस्ट कि इलाके में मचा हड़कंप… हरकत में आ गया पुलिस प्रशासन, लिया ये एक्शन

उत्तर प्रदेश के कानपुर में तीन छात्रों ने इंस्टाग्राम पर ऐसी पोस्ट डाली जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. पोस्ट में लिखा था कि अगर किसी का मर्डर करवाना हो तो इस हमसे संपर्क करें. साथ में एक मोबाइल नंबर भी लिखा था. पोस्ट वायरल हुई तो पुलिस उन्हें ट्रेस करते हुए घर तक पहुंच गई. मामला भीतरगांव के साढ़ थानाक्षेत्र का है.

पुलिस ने तीनों छात्रों और उनके माता-पिता को थाने में बुलाया. छात्रों ने कहा कि उन्होंने मजाक में वो पोस्ट इंस्टाग्राम पर डाली थी. इसके बाद छात्रों से पुलिस ने लिखित में माफीनामा लिखवाया. फिर उन्हें घर जाने दिया. तीनों छात्र 10वीं और 11वीं के छात्र हैं.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को कानपुर के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिसमें तीन नाबालिग लड़कों की तरफ से एक नंबर डालकर पोस्ट किया गया था. पोस्ट में लिखा था कि किसी को अगर मर्डर करवाना हो तो इस नंबर पर संपर्क करें. कानपुर विकास दुबे जैसे हिस्ट्री शीटर का शहर है. ऐसे में इस तरह के पोस्ट वायरल होते ही पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया.

जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने इस मामले की जांच साढ़ थाने के इंस्पेक्टर सतीश सिंह को दी. क्योंकि इंस्टाग्राम पोस्ट पर जो नंबर डाला गया था वह इस क्षेत्र का था. इंस्पेक्टर ने इस नंबर पर कॉल किया तो पता चला यह नंबर बाहौर गांव के एक लड़के का है. इसके बाद लड़के से बात की गई तो पूरे मामले का पता चला. पुलिस ने तीनों छात्रों को उनके मां-बाप के साथ थाने में बुलवाया.

तीनों छात्रों को पुलिस ने दी वार्निंग

इंस्पेक्टर सतीश सिंह ने बताया कि दो लड़के अपने मां-बाप के साथ आ गए तीसरे के मां-बाप भी आ गए लेकिन तीसरा लड़का कानपुर सिटी गया हुआ था. वहां फोन पर उससे भी बात हो गई. थाने में जब इन तीनों से बात की गई तो पता चला तीनों दोस्त हैं. उन्हें इंस्टाग्राम रील बनाने का शौक है. शुक्रवार को जब वे खेत में बैठे थे तो उनके दिमाग में इस तरह का पोस्ट डालने का ख्याल आया. तीनों चाहते थे कि उनके रील को लोग पसंद करें. लेकिन ऐसा करना उन्हें ही भारी पड़ गया. तीनों छात्रों से और उनके मां-बाप से पुलिस ने माफी नामा लिखवाया है. इसी के साथ ही तीनों को दोबारा ऐसा न करने की वार्निंग भी दी.

#तन #छतर #न #इसटगरम #पर #डल #ऐस #पसट #क #इलक #म #मच #हडकप #हरकत #म #आ #गय #पलस #परशसन #लय #य #एकशन