दिल्ली: सदर बाजार की बिल्डिंग में लगी आग, बाथरूम में फंसी दो बच्चियों ने गंवाई जान

0
12

दिल्ली के सदर बाजार इलाके के एक घर में मंगलवार की दोपहर आग लग गई. घर में आग लगने के कारण दम घुट जाने से दो बच्चियों की मौत हो गई. बताया जाता है कि आग लगने से बिल्डिंग से धुआं उठ रहा था. बिल्डिंग से धुआं और आग निकलता देख लोगों ने सदर बाजार पुलिस थाने को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने फायर ब्रिगेड के साथ घटनास्थल पर पहुंची. वहां लोगों ने बताया कि बच्चियां मौजूद है. 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सदर बाजार थाना इलाके के सदर बस्ती स्थित अमानत हाउस में आग लगी थी. जिस बिल्डिंग में आग लगी थी. उसमें दो बच्चियों के फंसे होने की बात बताई गई. इसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड के चार कर्मियों को बच्चियों के रेस्क्यू और आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया. 

बताया जाता है कि दोनों बच्चियां आग लगने के बाद बाथरूम में बंद हो गई थी. वहीं जिस कमरे में आग लगी थी, वह एक रिक्रिएशनल रूम था. उसमें एसी,  मिनी थिएटर और कई सारे सामान थे. आग लगने के कारण उस कमरे सहित पूरे फ्लोर में धुआं भर गया था. इस वजह फायरकर्मियों को कुछ दिखाई नहीं दे रहा था.

अधिकारियों ने  धुएं के कारण अंदर दम घुटने वाली स्थिति हो गई थी. मास्क पहन कर किसी तरह कमरे की खिड़कियों का शीशा तोड़कर दमकल कर्मी अंदर दाखिल हुए. फायर ब्रिगेड के स्टाफ ने बाथरूम में बंद दोनों लड़कियों को बाहर निकाला और तुरंत अस्पताल ले गए. अस्पताल में दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

#दलल #सदर #बजर #क #बलडग #म #लग #आग #बथरम #म #फस #द #बचचय #न #गवई #जन