FeaturedGlobal

दिवाली पर CM बघेल का बड़ा ऐलान-छत्तीसगढ़ की हर महिला को मिलेंगे 15 हजार रुपये

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवाली के दिन बड़ा ऐलान किया है. बघेल ने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस की सत्ता बरकरार रही तो महिलाओं को हर साल 15000 रुपये मिलेंगे. बघेल ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना: महिलाओं के खातों में हर साल 15000 रुपये. न फॉर्म भरें, न लाइन में लगें.’ 

बघेल ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की फिर सरकार बनी तो ‘छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना’ (Chhattisgarh Griha Lakshmi Yojana) की शुरुआत की जाएगी. जिसके तहत महिलाओं के खातों में हर साल 15 हजार रुपये दिए जाएंगे. बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को 12 हजार रुपये देने का वादा कर चुकी है. पोस्ट में उन्होंने कहा, “मेरी माताओं-बहनों! आज देवारी (दिवाली) के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे. मेरा छत्तीसगढ़ अमीर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सके इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल काम किया है.”

न लाइन में लगने की जरूरत, न फॉर्म भरने का झंझट

बघेल ने आगे कहा, “आज दिवाली के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध तथा सक्षम देखना चाहते हैं. इसलिए आज इस शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूं कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए, हम ‘छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना’ की शुरुआत करेंगे, जिसके तहत हम 15 हजार रुपये प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे.” बघेल ने कहा कि मैं सभी माताओं और बहनों को बोलना चाहूंगा कि आपको कहीं लाइन में लगने की जरूरत नहीं है. न ही कोई फॉर्म भरने की जरूरत है. सरकार खुद आपके सर्वे कराएगी. सबकुछ ऑनलाइन रहेगा और सीधे खाते में पैसा आएगा.

बीजेपी के जवाब में किया ऐलान!

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की इस घोषणा को बीजेपी की तरफ से ‘महतारी वंदन योजना’ के ऐलान का जवाब माना जा रहा है. इस योजना के तहत बीजेपी ने वादा किया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनी तो हर विवाहित महिलाओं के खाते में 12 हजार रुपये प्रति वर्ष जमा किए जाएंगे. बता दें कि राज्य के 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 नवंबर को पहले चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान हो चुके हैं और बची हुई 70 सीटों पर दूसरे चरण के तहत 17 नवंबर को मतदान होगा.

#दवल #पर #बघल #क #बड #ऐलनछततसगढ #क #हर #महल #क #मलग #हजर #रपय