FeaturedGlobal

दिवाली से पहले योगी सरकार का बड़ा ऐलान… कर्मचारियों को 46% DA के साथ बोनस का तोहफा

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath) ने अपने राज्य कर्मचारियों को दिवाली से ऐन पहले एक बड़ा तोहफा दिया है. सरकार की ओर से सभी राज्य कर्मचारियों (UP Govt Employees), सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, UGC कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों और पेंशनरों को मूल वेतन के 46% की दर से महंगाई भत्ता (DA) दिया जाएगा.

इतने बोनस का भी किया ऐलान

इसके साथ ही सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित)/कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर (7,000 रुपये तक) बोनस दिए जाने को भी मंजूरी दी गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर (अब X) हैंडल से ये जानकारी शेयर की गई है.

DA Hike के साथ दिवाली की शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को डीए हाइक (DA Hike) का तोहफा देने के साथ ही सभी को दिवाली (Diwali 2023) की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी हैं. कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा करते हुए इसे 42 से बढ़ाकर 46 फीसदी किया गया है. योगी सरकार का ये ऐलान दिवाली से पहले राज्य सरकार के करीब 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए एक बड़ा तोहफा है और उनके हाथ में ज्यादा सैलरी और पेंशन आएगी.   



#दवल #स #पहल #यग #सरकर #क #बड #ऐलन #करमचरय #क #क #सथ #बनस #क #तहफ