FeaturedGlobal

‘परमाणु परीक्षण न करने के लिए बिल क्लिंटन दे रहे थे 5 बिलियन डॉलर…’, नवाज शरीफ का दावा

पाकिस्तान में अपनी घर वापसी के बाद पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने लाहौर में एक जनसभा की और इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल में की गई विशेष उपलब्धियों का बखान किया. इस दौरान उन्होंने खास तौर पर अपने पड़ोसी देश भारत को लेकर टिप्पणी की और परमाणु परीक्षण को लेकर बड़ी बात कही.

उन्होंने कहा, ‘ये 1999 की बात है. विदेश कार्यालय में ये रिकॉर्ड मौजूद होगा कि बिल क्लिंटन ने मुझे 5 बिलियन अमेरिकी डॉलर देने की पेशकश की थी, लेकिन मैं पाकिस्तान की धरती पर पैदा हुआ सच्चा पाकिस्तानी, मुझे  पाकिस्तान के खिलाफ कोई बात स्वीकार करने की इजाजत नहीं.”

हमने भारत को करारा जवाब दियाः नवाज शरीफ
पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कहा कि हमने परमाणु परीक्षण करके भारत को परमाणु परीक्षण का करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि, ‘न्यूक्लियर टेस्ट नहीं करने के लिए हजारों करोड़ों रुपये का ऑफर मिल रहा था. लेकिन मैंने पैसे नहीं लिए और भारत को “मुंहतोड़ जवाब” दिया.’ नवाज शरीफ का दावा है कि ये ऑफर उन्हें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने दिया था.

‘हम वो लोग जिन्होंने पाकिस्तान बनाया’
अपने तकरीबन 1 घंटे के भाषण में उन्होंने कहा कि, ‘क्या हमें इसी बात के लिए सजा मिलती है? क्या इसी वजह से हमारे खिलाफ फैसले सुनाए जाते हैं? मैंने कभी अपने समर्थक को धोखा नहीं दिया. ना किसी तरह का बलिदान देने से पीछे हटे. मेरे और मेरी पार्टी के नेताओं के खिलाफ फर्जी केस दर्ज किए गए लेकिन किसी ने भी पीएमएल-एन का झंडा नहीं छोड़ा. हम वो लोग हैं जिन्होंने पाकिस्तान बनाया. हमने पाकिस्तान को परमाणु शक्ति वाला देश बनाया.”

इमरान खान का नाम लिए बिना नवाज शरीफ ने अपने कार्यकर्ताओं से पूछा कि आप लोग बताओ कि अगर उनकी जगह कोई और होता तो क्या वो ये बात अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने कह सकता था.

‘हमने पाकिस्तान को परमाणु शक्ति बनाया’
उन्होंने गरजते हुए कहा कि बताओ, वे कौन हैं जिन्होंने नवाज शरीफ को उनके देश से अलग कर दिया? हम वो लोग हैं जिन्होंने पाकिस्तान बनाया. हमने पाकिस्तान को परमाणु शक्ति बनाया. हमने लोड-शेडिंग को ख़त्म कर दिया.”

उन्होंने तुलना की कि जब वह सत्ता में थे तब की तुलना में आज रोटी की कीमत कितनी अधिक है. “क्या मुझे इसी वजह से निकाला गया था? ये क्या फैसला है? आप जनता हैं, आप कहते हैं. क्या आप इस निर्णय से सहमत हैं?” पीएमएल-एन सुप्रीमो ने इस बात पर अफसोस जताया कि आज देश की हालत कितनी खराब है, लेकिन साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को विकास के रास्ते पर ले जाने की कसम भी खाई.

#परमण #परकषण #न #करन #क #लए #बल #कलटन #द #रह #थ #बलयन #डलर #नवज #शरफ #क #दव