पहले पिता से बगावत कर लव मैरिज, अब ससुराल में झगड़े… कहानी पूर्व MLA पप्पू भरतौल की जिनकी बेटी साक्षी मिश्रा के घर में छिड़ी है ‘जंग’

0
26

यूपी के बरेली में बीजेपी के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल (Pappu Bhartaul) की बेटी साक्षी मिश्रा (Sakshi Mishra) ने जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचकर अपने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. पुलिस को दिए शिकायती पत्र में साक्षी मिश्रा ने बताया कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और मारपीट भी करते हैं. ससुराल में रोज-रोज दहेज के लिए ताने मारकर उसे मेंटली डिस्टर्ब किया जा रहा है.

फिलहाल, पुलिस ने जांच के आदेश दे दिए हैं. लेकिन इस घटनाक्रम के चलते पूर्व विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं, जिन्होंने घरवालों के खिलाफ जाकर एक दलित युवक से लव मैरिज की थी. आइए जानते हैं पूरी कहानी…

बता दें कि साक्षी मिश्रा 3 जुलाई, 2019 को अपने विधायक पिता पप्पू भरतौल के घर से भाग गई थीं. भरतौल उस समय बिथरी-चैनपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के सिटिंग विधायक थे. साक्षी ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर दलित लड़के अजितेश से शादी कर ली थी. शादी के एक हफ्ते बाद 10 जुलाई को साक्षी और अजितेश ने विधायक परिवार से जान के खतरे का आरोप लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर रिलीज किया था. 

पति अजितेश संग पुलिस के पास पहुंची साक्षी

उसके अगले दिन, 11 जुलाई को, साक्षी मिश्रा ने एक और वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने अपने पिता पप्पू भरतौल, भाई विक्की भरतौल और पिता के करीबी राजीव राणा से जान का खतरा बताया था. ये दोनों वीडियो काफी वायरल हुए, जिसके बाद मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था. हालांकि, विधायक भरतौल ने बेटी के आरोपों को खारिज कर दिया था. 

कौन हैं राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल? 

पप्पू भरतौल बीजेपी के नेता हैं. वह 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर बिथरी-चैनपुर से विधायक चुने गए थे. हालांकि, 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. उनकी जगह डॉ. राघवेंद्र शर्मा को चुनाव लड़ाया गया था. 

ये भी पढ़ें- पूर्व MLA पप्पू भरतौल की बेटी ने अब ससुराल वालों पर लगाए आरोप, घरवालों के खिलाफ जाकर की थी लव मैरिज

उस समय चर्चा चली कि बेटी साक्षी मिश्रा के प्रकरण से विधायक पप्पू भरतौल की काफी किरकिरी हुई थी. उनकी छवि को काफी नुकसान हुआ, जो उनके राजनीतिक करियर में भी बाधक बन गया. टिकट कटने के बाद पप्‍पू भरतौल ने फेसबुक पर भावुक पोस्‍ट किया था. उन्होंने लिखा था- “रामराज्‍य में जनक हार गया.”

पप्पू भरतौल का एफबी पोस्ट

जब भरतौल ने दी यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा

ये घटना बीते साल  16 फरवरी की है जब पूर्व बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल 12वीं क्लास की परीक्षा देने पहुंचे थे. तब मीडिया से बात करते हुए भरतौल ने कहा था कि इंटर पास करने के बाद वह स्नातक और उसके बाद एलएलबी करेंगे. वकील बनकर वह क्षेत्र के ऐसे गरीब लोगों का केस लड़ेंगे जो पैसे देने में अक्षम हैं. 

ये भी पढ़ें- 51 साल के Ex BJP विधायक ने दी यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा, बोले- रात 11 से 1 बजे तक पढ़ता हूं

मालूम हो कि पप्पू भरतौल की उम्र 52 साल है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वह करीब 30 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास कई गाड़ियां हैं और आलीशान बंगला भी है. 

#पहल #पत #स #बगवत #कर #लव #मरज #अब #ससरल #म #झगड #कहन #परव #MLA #पपप #भरतल #क #जनक #बट #सकष #मशर #क #घर #म #छड #ह #जग