FeaturedGlobal

पाकिस्तान से बैंक खाते में आए 70 लाख रुपए, एक्शन में यूपी ATS, खुफिया एजेंट समेत 3 के खिलाफ केस दर्ज

पाकिस्तान से भारतीय बैंक अकाउंट में 70 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ है, जिसके बाद यूपी ATS की इस पर नजर गई और इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इनमें से एक यूपी, एक बिहार का रहने वाला है, जबकि तीसरा खुफिया एजेंट है.

इस मामले में बीती 10 नवंबर को लखनऊ के गोमती नगर स्थित एटीएस पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई थी. गाजियाबाद के रहने वाले रियाजुद्दीन, बिहार के रहने वाले इजहारुल हुसैन और खुफिया एजेंट के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. एटीएस ने आईपीसी की धारा 121-Aयानी भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश के तहत केस दर्ज किया है.  

ATS कर रही पूरे मामले की जांच

गाजियाबाद ग्रामीण के डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने कहा कि एटीएस अधिकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के साथ रियाजुद्दीन और हुसैन के कनेक्शन की जांच कर रहे हैं, जहां से उन्हें ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से धन मिल रहा था.  

केनरा बैंक अकाउंट में आए 70 लाख रुपए

एटीएस को अपनी जांच में पता चला कि केनरा बैंक के एक खाते से एक महीने के अंदर करीब 70 लाख रुपये का लेनदेन हुआ है. एटीएस ने एफआईआर में कहा कि खाता रियाजुद्दीन के नाम पर था और इज़हारुल हुसैन द्वारा संचालित किया जाता था. 

रियाजुद्दीन ने इजहारुल को दिया अपना ATM कार्ड

एटीएस अधिकारियों ने बताया कि रियाजुद्दीन ने अपना एटीएम कार्ड इज़हारुल हुसैन को मुहैया कराया था, जिनसे उसकी मुलाकात दो साल पहले एक फैक्ट्री में काम करने के दौरान हुई थी. गाजियाबाद के फरीद नगर में वेल्डिंग की दुकान चलाने वाले अपने पिता के साथ विवाद के बाद, रियाजुद्दीन ने हापुड के पिलखुवा शहर में रहना शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. 

#पकसतन #स #बक #खत #म #आए #लख #रपए #एकशन #म #यप #ATS #खफय #एजट #समत #क #खलफ #कस #दरज