FeaturedGlobal

पिस्टल, राइफल और बुलेट प्रूफ जैकेट… यूपी के कुशीनगर में महिला पुलिसकर्मियों ने ऐसे किया बदमाश का एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक गौ तस्कर को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. इस एनकाउंटर को महिला पुलिसकर्मियों ने अंजाम दिया. तस्वीर में महिला पुलिसकर्मी पिस्टल, राइफल और बुलेटप्रूफ जैकेट से लैस नजर आ रही हैं. महिला पुलिस अफसर और सिपाहियों की टीम ने मिलकर बदमाश को पड़कने में कामयाबी हासिल की है. संभवतः प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ जब पुलिस फोर्स की महिला सदस्यों ने किसी एनकाउंटर को लीड किया है.

बता दें कि पूरा मामला कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र का है. जहां बीती रात पुलिसकर्मियों और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई. महिला पुलिस टीम ने मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामिया इमामुल उर्फ बिहारी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अभियुक्त पर गौ तस्करी और कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज थे. 

बताया जा रहा है कि पुलिस को इमामुल की लंबे समय से तलाश थी. उसपर कुशीनगर समेत गोरखपुर और संतकबीरनगर में दर्जनों घटनाओं को अंजाम देने का आरोप था. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा, कारतूस और बाइक बरामद हुई है. 
महिलाओं की टीम ने इस पूरे एनकाउंटर को लीड किया. 

ऑपरेशन को महिला पुलिस ने लीड किया 

गौरतलब है कि इस ऑपरेशन में महिला थाना अध्यक्ष सहित पडरौना SO व चार थानों की महिला पुलिसकर्मी शामिल रहीं. उनके पास SLR (राइफल), पिस्टल, बुलेटप्रूफ जैकेट सहित जरूरी उपकरण मौजूद थे. ताकि पूरे एनकाउंटर को सही से अंजाम दिया जा सके. 

इनामिया इमामुल से पुलिस टीम की रामकोला थाना क्षेत्र के मेहंदीगंज अमडरिया नहर के पास मुठभेड़ हुई, जिसमें वो घायल हो गया. इमामुल रामकोला थाना क्षेत्र के परसौनी खुर्द का रहने वाला हैं. 

कुशीनगर एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पकड़ा गया 25000 का इनामी इमामुल कई जिलों में सक्रिय रूप से गो तस्करी और अन्य अपराधों को अंजाम देता था. पुलिस को भी इसकी तलाश काफी दिनों से थी. इस बीच मुखबिर से इनपुट मिला तो उसे पकड़ने के लिए टीम भेजी गई. इस टीम का नेतृत्व पांच महिला पुलिसकर्मियों के ग्रुप ने किया.

(कुशीनगर से संतोष कुमार सिंह की रिपोर्ट)

#पसटल #रइफल #और #बलट #परफ #जकट #यप #क #कशनगर #म #महल #पलसकरमय #न #ऐस #कय #बदमश #क #एनकउटर