बर्फबारी के बीच Amazing Wedding, शायद ही देखी होगी ऐसी बारात

0
19

उत्तराखंड में लंबे इंतजार के बाद आखिर कुदरत मेहरबान हो गई. पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है. पर्यटकों के लिए ये जितना सुखद अहसास होता है, उससे भी कहीं ज्यादा स्थानीय लोगों को दिक्कतें पेश आती हैं. बर्फबारी की ऐसी ही परेशानी का सामना सीमांत विकास खंड मोरी में एक बारात को करना पड़ा. हालांकि, लोगों ने इस बारात को यादगार बना दिया. 

दरअसल, उत्तरकाशी जिले में ब्लॉक मोरी के हड़वाडी गांव की एक बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ये वीडियो 31 जनवरी का बताया जा रहा है. मोरी में के हड़वाड़ी गांव से नवीन चौहान की बारात निकली थी. बर्फबारी के बीच वाहनों की आवाजाही बंद हो गई थी.

इसके बाद लोगों ने जो फैसला लिया, उसकी काफी चर्चा हो रही है. 2 फीट बर्फ में बारात पैदल 10 किलोमीटर चलकर दुल्हन के घर पहुंची. इस सफर में पहाड़ी वेशभूषा में बारातियों ने पहाड़ी गीतों के साथ कई रंग बिखेरे. इस लंबे सफर की थकान को नाच-गाकर दूर किया. 

देखिए वीडियो…

बीते साल पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश से भी अनोखी शादी की कहानी सामने आई थी. बेहिसाब बारिश के कारण रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया था. बड़े-बड़े बोल्डर पहाड़ों से गिर रहे थे. नेशनल हाई-वे समेत सैकड़ों सड़कें प्रभावित हो गई थीं. सैकड़ों सैलानी फंसे हुए थे. 

इन हालातों के बीच हिमाचल में एक विवाह ऐसा भी हुआ, जो लोगों की जुबान पर चढ़ गया था. कुदरत के कहर की वजह से जब दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के द्वार तक न ले जा सका, तो उसने विवाद के लिए एक नायाब तरीका खोज लिया. इसके बाद दूल्हा-दुल्हन के परिवारों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह विवाह कराया.

#बरफबर #क #बच #Amazing #Wedding #शयद #ह #दख #हग #ऐस #बरत