FeaturedGlobal

बहन के अंतिम संस्कार में जाने के लिए कोर्ट परिसर से भाग गया आरोपी, पकड़े जाने पर कही ये बात

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कोर्ट से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मामले में आरोपी कोर्ट परिसर में बने लॉकअप में बंद था. अचानक वो दीवार कूदकर फरार हो गया. इसके बाद उसे पकड़ने में पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि, उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इस दौरान उसने भागने की जो वजह बताई, उससे सभी हैरान रह गए.

दरअसल, गोला थाना क्षेत्र में चोरी के एक मामले में करण नाम का युवक आरोपी है. वो जिला जेल में बंद था. दो दिन पहले उसको पेशी पर कोर्ट लाया गया था. उसे कोर्ट के लॉकअप में रखा गया था. यहां मौजूद पुलिस कर्मियों को चकमा देकर आरोपी लॉकअप की दीवार कूद कर फरार हो गया. इसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी थीं. 

आरोपी के घर छापेमारी कर गिरफ्तार किया

इसी बीच पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि आरोपी अपने घर में मौजूद है. इसके बाद पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने छापेमारी की और उसे घर से गिरफ्तार कर लिया. लखीमपुर के सीओ सिटी संदीप सिंह ने बताया कि दो दिन पहले आरोपी कोर्ट परिसर में बने लॉकअप से पानी पीने के बहाने भाग गया था.

आरोपी ने पूछताछ में बताई ये बात

उसको पकड़ने के लिए कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की विशेष टीम गठित की गई. रविवार को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि भागने से चार-पांच दिन पहले उसकी बहन की मौत हो गई थी. वो पैरोल की मांग कर रहा था. मगर, संभव नहीं हो सका.

‘फरार होने की कोई मंशा नहीं थी मेरी’

इस वजह से वो काफी बेचैन था. इसलिए दीवार फांदकर वो घर भाग गया. उसने कहा, ‘मेरी फरार होने की कोई मंशा नहीं थी. इसलिए मैं मामले में वकील से बात कर रहा था. तभी गिरफ्तार कर लिया गया’.

#बहन #क #अतम #ससकर #म #जन #क #लए #करट #परसर #स #भग #गय #आरप #पकड #जन #पर #कह #य #बत