बहू निकली चोरी की मास्टर माइंड, घर से गायब हुआ था 77 लाख रुपयों से भरा बैग

0
19

मध्य प्रदेश के मुरैना में  22 मार्च को 77 लाख 78 हजार रुपयों से भरा बैग चोरी होने का मामला दर्ज हुआ था. पुलिस ने इस मामले की जांच की तो इसका चौंकाने वाला खुलासा हुआ. दरअसल, रुपये से भरे बैग की चोरी की मास्टरमाइंड घर की बहू निकली. उसने अपने एक रिश्तेदार के सहयोग से घरे से रुपये से भरा बैग चोरी करवाया था. इतना पैसा आरोपी महिला की ससुर को जमीन बेचने के बाद मिली थी.

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बड़वारी के निवासी भानू बाल्मीक ने रिठौराकलां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके यहां से 77 लाख 78 हजार रुपयों से भरा बैग चोरी हो गया. फरियादी की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तुरंत जांच टीम गठित की और चोरी की पड़ताल में लग गई. फरियादी के परिवारों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उनकी पुत्रवधू ही पूरी चोरी की मास्टरमाइंड है.

छह बीघा जमीन बेचने पर मिले थे 77 लाख रुपये
जब पुलिस ने सख्ती से बहू से पूछताछ की तो उसके भिण्ड निवासी अपने रिश्तेदार का इस चोरी में शामिल होना बताया. इस पर पुलिस ने चोरी की साजिश में शामिल चोरों को गिरफ्तार कर लिया और सारे रुपये भी बरामद कर लिये. मुरैना एएसपी डॉ अरविंद ठाकुर के अनुसार फरियादी भानु ने बताया कि करीबन 10 दिन पहले उसने ग्राम बडवारी में स्थित अपनी 06 बीघा जमीन बेची थी और प्राप्त रकम करीब 77 लाख 78 हजार रुपये को अपने घर पर अलमारी के पीछे बैग में रख दिया था.

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम से सीखा चोरी का तरीका… ऐसे ATM मशीन से निकाल लेता था लोगों के पैसे 

भानू ने बताया था कि रात को अज्ञात चोरों ने उसके घर में घुसकर अलमारी के पीछे रखे हुए बैग व करीबन 77 लाख 78 हजार रुपये चोरी कर लिये. एएसपी ने बताया कि पुलिस को भानू की बहू के दिये बयान पर शंका हुई थी. इसके बाद जब उससे  सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सबकुछ उगल दिया. 

बहू ने रिश्तेदारों को चोरी के लिए बुलाया घर
आरोपी बहू के अनुसार उसने अपने रिश्तेदार शेरपुर थाना एंडोरी जिला भिण्ड को यह सूचना दी कि उसके घर पर रुपयों से भरा बैग रखा हुआ है. इस पर उसका रिश्तेदार अपने एक अन्य साथी के साथ बड़वारी आया तो मैंने उन्हें रुपयों से भरा बैग दे दिया. फरियादी की बहू की निशानदेही पर भिण्ड के ग्राम शेरपुर में पुलिस ने दबिश दी और चोरी में शामिल दोनों लोगों को रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया.

#बह #नकल #चर #क #मसटर #मइड #घर #स #गयब #हआ #थ #लख #रपय #स #भर #बग