महिला फरियादी से थाने में छेड़छाड़ करना पड़ा महंगा, इंस्पेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज

0
29

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक महिला फरियादी से थाने में छेड़छाड़ और अभद्रता करना इंस्पेक्टर को महंगा पड़ा. सीजीएम कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. पीड़ित महिला ने इंस्पेक्टर पर आरोप लगाते हुए अपनी शिकायत में बताया कि इंस्पेक्टर ने उसके साथ छेड़खानी की और एक केस में सुलह न करने पर गाली गलौज कर थाने से भगा दिया था. 

करारी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला ने 17 सितंबर को अपनी शिकायत थाना लेकर गई थी. आरोप है कि इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद ने पीड़ित महिला उसके पिता व बहनों से अभद्रता करते हुए जूतों से पीटने की बात कही. इतना ही नहीं कथित तौर पर पीड़िता के साथ छेड़खानी भी की थी. एसपी से शिकायत करने के बाद इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद का तबादला कर दिया था. 

फरियादी महिला से थाने में इंस्पेक्टर ने की छोड़छाड़

पीड़िता इस कार्रवाई से पीड़िता खुश नहीं थी. जिसके बाद उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया तो मजिस्ट्रेट दीपक जायसवाल के आदेश पर इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद के खिलाफ छेड़खानी व गाली-गलौज का मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं मामले की जांच एसपी ने मंझनपुर सीओ अभिषेक सिंह को सौंपी है. 

पीड़िता ने इंस्पेक्टर की दादागीरी की शिकायत तभी एसपी कार्यालय पहुंच कर की थी. जिसके बाद इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद का तबादला कर दिया था. लेकिन इस कार्रवाई महिला नखुश थी फिर उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया.  मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपक जायसवाल के आदेश पर 4 नवंबर को करारी थाना में इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद के खिलाफ छेड़खानी व गाली-गलौज का मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं मामले में एसपी ने जांच मंझनपुर सीओ अभिषेक सिंह को सौंपी है.

कोर्ट के आदेश के बाद आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज

बता दें, पीड़िता का निकाह फरवरी 2023 में पड़ोस में रहने वाले युवक से हुआ था. आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज में चार पहिया वाहन व एयर कंडीशनर की मांग को लेकर ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे. तीन मार्च को बेरहमी से पिटाई की और घर से निकाल दिया था. इसके बाद पीड़िता ने आरोपी पति, ससुर, ननद व देवर सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मुकदमा दर्ज होने के बाद ससुराली समझौते का दबाव बनाने के लिए आए दिन परेशान करने लगे. 
 
SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है. मामले में क्षेत्राधिकारी मंझनपुर अभिषेक सिंह के द्वारा जांच की जा रही है. इसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. 

#महल #फरयद #स #थन #म #छडछड #करन #पड #महग #इसपकटर #क #खलफ #FIR #दरज