लखनऊ के मलिहाबाद में हुए तिहरे हत्याकांड का चौथा और आखिरी आरोपी फुरकान भी गिरफ्तार

0
12

मलिहाबाद में हुए तिहरे हत्याकांड का चौथा और आखिरी आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया है. लखनऊ पुलिस ने आरोपी फुरकान को लखीमपुर के तिकुनिया से गिरफ्तार किया है. फुरकान अपने चाचा के घर में छिपकर बैठा था. बीते शुक्रवार को वारदात के वक्त लल्लन उर्फ सिराज के पीछे बाइक से पहुंचा था. सीसीटीवी में पीली टी-शर्ट में फुरकान नजर आ रहा था. तीनों की हत्या के बाद फुरकान थार जीप में सिराज और फराज के साथ ही बैठकर फरार हुआ था. बता दें कि इससे पहले लल्लन उर्फ सिराज, फ़राज़, अशर्फी गिरफ्तार हुए थे, जिसके बाद अब फुरकान भी हुआ गिरफ्तार हुआ है. 

2 फरवरी को हुआ था हत्याकांड
बता दें कि, मलिहाबाद के मोहम्मदनगर में दो फरवरी की दोपहर जमीन विवाद में हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान और उसके बेटे फराज ने साथी फुरकान व अशरफी के साथ मिलकर अपने रिश्तेदार फरहीन, उनके बेटे हंजला व मुनीर ताज की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने वारदात के कुछ देर बाद ही हत्यारोपितों की थार जीप व राइफल बरामद कर ली थी. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

मुख्य आरोपी पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार
इस केस के मुख्य आरोपी लल्लन उर्फ सिराज और उसके बेटे फराज को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. दोनों सरेंडर करने की फिराक में घूम रहे थे. पूछताछ में लल्लन के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. सिराज के पाकिस्तान और नेपाल कनेक्शन की भी बात सामने आ रही है, पुलिस का कहना है कि इसकी जांच की जाएगी. दो फरवरी की शाम जमीन विवाद में 70 साल के लल्लन उर्फ सिराज ने बेटे फराज के साथ 15 साल के मासूम बच्चे समेत 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद से दोनों फरार थे. पुलिस की कई टीमें इनको ट्रैक कर रही थीं. इससे पहले दोनों सरेंडर करते पुलिस ने इन्हें धर दबोचा था.

कुख्यात अपराधी रह चुका है लल्लन
लल्लन अपने समय का कुख्यात अपराधी रह चुका है. उस पर 12 से ज्यादा अधिक केस हुए. साल 1980 में खान का इलाके में दबदबा था. परिवार की बात करें तो लल्लन के 2 बेटे विदेश में रहते हैं. एक बेटा साथ रहता है, जो हत्याकांड के समय लल्लन के साथ था. जमीनी विवाद में इस तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने के लिए जिस राइफल का इस्तेमाल किया गया, वह भी टेलीस्कोपिक राइफल है.

पुलिस ने इस मामले में लल्लन उर्फ सिराज और फ़राज़ को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. अशर्फी की गिरफ्तारी भी हो चुकी थी. अब पुलिस ने इस मामले में बुधवार को आरोपी फुरकान को लखीमपुर के तिकुनिया से गिरफ्तार किया है. फुरकान अपने चाचा के घर में छिपकर बैठा था.

#लखनऊ #क #मलहबद #म #हए #तहर #हतयकड #क #चथ #और #आखर #आरप #फरकन #भ #गरफतर