समस्तीपुर: ट्रेन में बदमाशों ने एक युवक को मारी गोली, मोबाइल और रुपये लूटे 

0
8

दरभंगा से अमृतसर जा रही जननायक एक्सप्रेस ट्रेन में कर्पूरी ग्राम स्टेशन पर बदमाशों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान विरोध करने पर एक यात्री को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया. आरपीएफ ने घायल रेल यात्री को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

घटना को लेकर रेल एसपी ने रेल डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया है. बता दें कि मिट्ठू नाम का रेल यात्री दरभंगा से काम की तलाश में जननायक एक्सप्रेस से अमृतसर जा रहा था. उसने बताया कि ट्रेन जब कर्पूरी ग्राम स्टेशन पर रुकी, तो दो बदमाश उसके साथ लूटपाट करने लगे. उसका मोबाइल और पांच हजार रुपये बदमाशों ने लूट लिया.

इसका विरोध करने पर बदमाशों ने उस पर गोली चला दी. पीड़ित ने बताया कि गोली सीधे उसके बाएं पैर में जाकर लग गई. फायरिंग की आवाज सुनकर ट्रेन में सवार रेलयात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया. घटना के बाद जननायक एक्सप्रेस लगभग डेढ़ घंटे तक कर्पूरी ग्राम स्टेशन पर रुकी रही. 

घटना की जानकारी पर जीआरपी और आरपीएफ कर्पूरी ग्राम स्टेशन पर मौके पर पहुंच गई. इसके बाद घायल यात्री को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों से पूछताछ के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया. घायल रेल यात्री बेतिया जिले के हरिनगर का रहने वाला है.

सदर डीएसपी ने लिया घायल यात्री का बयान 

जननायक एक्सप्रेस में लूट की घटना की जानकारी मिलने पर सदर डीएसपी संजय कुमार पांडेय सदर अस्पताल पहुंचे. वहां उन्होंने घायल रेल यात्री मिट्ठु कुमार से पूछताछ की. उन्होंने बताया कि घटना के बाद ट्रेन की मुजफ्फरपुर में भी जांच की गई है. उस ट्रेन में दो व्यक्ति थे, जिसके पास आर्म्स था. 

पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. जांच दौरान ये बात सामने आया है कि घायल यात्री मोबाइल को चार्ज में लगाकर ट्रेन में कंबल ओढ़कर सो रहा था. इसी दौरान एक यात्री का मोबाइल नहीं मिला. दूसरे ने देखा, तो उसका भी मोबाइल नहीं था. जब ये लोग मोबाइल खोजने लगे, तो दो व्यक्तियों पर संदेह हुआ.

इस दौरान उनसे पूछताछ करने पर उनसे झड़प हो गई. जिसके बाद बदमाशों ने गोली चला दी. सदर डीएसपी ने कहा कि घायल यात्री का कहना है कि हमारा पांच हजार रुपये और मोबाइल लूटा गया है. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मामले की गंभीरता को देकते हुए जिला पुलिस और रेल पुलिस मिलकर जांच कर रही है. इधर, रेल एसपी ने मामले के खुलासे के लिए रेल डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है.

#समसतपर #टरन #म #बदमश #न #एक #यवक #क #मर #गल #मबइल #और #रपय #लट