FeaturedGlobal

हरियाणा से बिहार जा रहा था कंटेनर, पुलिस की तलाशी में लोगों के उड़े होश

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में हरियाणा से बिहार जा रही अवैध शराब समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने 937 पेटी अवैध शराब बरामद की है. इसकी कीमत 1 करोड़ 35 लाख रुपये बताई जा रही है. पूछताछ के बाद पुलिस ने तस्करों को जेल भेज दिया है. मामला सैनी कोतवाली के नेशनल हाईवे के गुलामीपुर के पास का है. शराब तस्करी के खुलासे से इलाके के लोग हैरान हैं.

दरअसल, एसटीएफ प्रयागराज इकाई के अफसरों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सुबह करीब 5 बजे हरियाणा से यूपी के रास्ते शराब से भरा कंटेनर जा रहा है. सूचना पर टीम सक्रिय हुई और इसके बाद सैनी कोतवाली के गुलामीपुर के पास एसटीएफ और पुलिस ने घेराबंदी की.

180ml की 9600 बोतलें बरामद

चेकिंग के दौरान पुलिस ने कंटेनर से 937 पेटी शराब बरामद की. इसमें 1680 बोतलें एक लीटर की, 750ml की 2364 बोतलें, 375ml की 9600 बोतलें और 180ml की 9600 बोतलें बरामद की गईं. पुलिस के मुताबिक, इसकी कीमत 1 करोड़ 35 लाख रुपये है.

मामले में एएसपी ने कही ये बातें

एसटीएफ के एसआई रणेंद्र कुमार सिंह और उनकी टीम ने कंटेनर चालक गुरमैल सिंह और सह चालक महेंद्र को गिरफ्तार किया है. ये दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं. दो अन्य लोग फरार हो गए. एएसपी समर बहादुर ने बताया कि सैनी क्षेत्र मे एसटीएफ के सहयोग से अवैध शराब का एक कंटेनर पकड़ा गया. इससे 937 पेटी शराब बरामद हुई.

ये शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी. जब्त शराब की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 37 लाख रुपये है. मामले में दो तस्करों की गिरफ्तारी हुई है. कंटेनर भी जब्त कर लिया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

#हरयण #स #बहर #ज #रह #थ #कटनर #पलस #क #तलश #म #लग #क #उड #हश