FeaturedGlobal

aajtak.in पर बनाएं अपना मेनिफेस्टो, ‘e-चुनाव’ में हिस्सा लेकर वोट भी दें

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में जीत के लिए राजनीतिक दलों की जोर-आजमाइश चरम पर है. पब्लिक को लुभाने के लिए पार्टियां नए-नए लुभावने वायदे कर रही हैं. हर रोज कोई न कोई पार्टी अपना घोषणा पत्र यानी मेनिफेस्टो लेकर आ रही है जिनमें बताया जाता है कि चुनाव में जीतने पर वो क्या-क्या काम करेगी? लेकिन क्या इन मेनिफेस्टो में वायदों की लिस्ट आपकी जरूरतों, इच्छाओं से मेल खाती है? इन चुनावों में आपके मुद्दे क्या हैं? आपको मौका मिलता तो क्या होता आपका मेनिफेस्टो?

लोकसभा चुनाव 2024 की अपनी विशेष कवरेज के तहत aajtak.in लेकर आया है एक मौका जिसमें आप खुद अपना मेनिफेस्टो तैयार कर सकते हैं और राजनीतिक दलों, उनके नेताओं को बता सकते हैं कि क्या हैं आपके चुनावी मुद्दे. aajtak.in की अनूठी पहल ‘मेरा Manifesto’ के जरिए आप बना सकते हैं आपका अपना मेनिफेस्टो और बता सकते हैं सबको कि आपके लिए इस चुनाव में सबसे ज्यादा अहम मुद्दे कौन से हैं. अपना चुनावी घोषणापत्र (इलेक्शन मेनिफेस्टो) बनाने के लिए यहां क्लिक करें

यहां आपको दिखेंगे दर्जनों ऐसे मुद्दे जिनपर सार्वजनिक, राजनीतिक, सामाजिक मंचों पर समय-समय पर बहस होती रहती है. इनमें से आप चुन सकेंगे पांच ऐसे मुद्दे जो आपके लिए इन चुनाव में अहमियत रखते हैं. एक बार घोषणा पत्र बनाने के बाद आप अपने इस मेनिफेस्टो को सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकेंगे ताकि दूसरे भी आपके मुद्दों से परिचित हो सकें और अपना भी मेनिफेस्टो बना सकें.

‘मेरा Manifesto’ की तरह ही आप aajtak.in की एक और खास पेशकश ‘e-चुनाव’ में भी हिस्सा ले सकते हैं. ‘e-चुनाव’ में हिस्सा लेना भी आसान है. आपको बस अपना मोबाइल नंबर देकर ओटीपी हासिल करना है और इसे सबमिट करने के बाद आप अपना राज्य और लोकसभा सीट चुनकर पसंदीदा पार्टी को वोट दे सकते हैं. आपका दिया वोट पूरी तरह से गोपनीय रहेगा और इसे किसी भी तीसरे पक्ष के साथ शेयर नहीं किया जाएगा. 

‘e-चुनाव’ में अपना वोट डालने के लिए यहां क्लिक करें.  e-चुनाव के लिए 1 जून को शाम 5 बजे मतदान समाप्त होगा. इसके नतीजे एग्जिट पोल के साथ जारी किए जाएंगे.

#aajtakin #पर #बनए #अपन #मनफसट #eचनव #म #हसस #लकर #वट #भ #द