Apple का बड़ा ऐलान, जून में इस दिन होगा कंपनी का सबसे बड़ा इवेंट, क्या होगा लॉन्च? यहां जानें

0
8

Apple का इस साल का सबसे बड़ा इवेंट 10 जून से शुरू होगा. Apple WWDC की तारीख का ऐलान हो चुका है. WWDC यानी वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस. हर साल Apple अपने डेवेलपर कॉन्फ्रेंस WWDC के दौरान नए सॉफ्टवेयर्स लॉन्च करता है और अपने यूजर्स के लिए कई सरप्राइज भी रखता है. 

WWDC के दौरान ऐपल iOS, iPadOS, macOS, tvOS और watchOS का नया वर्जन पेश करता है. इस बार भी कंपनी iPhone, iPad, Mac, TV और watch के नए वर्जन सॉफ्टवेयर का ऐलान करेगा.  इस बार visionOS का भी विस्तार करने का प्लान है. 

अगर आप ऐपल का कोई भी प्रोडक्ट यूज करते हैं तो WWDC के दौरान आपको कई नए फ़ीचर्स देखने को मिल सकते हैं. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ iOS 18 ऐपल के हिस्ट्री का सबसे बड़ा सॉफ़्टवेयर अपडेट हो सकता है, लेकिन पर्सनली मुझे ऐसा नहीं लगता. बहरहाल ये देखने की बात होगी कि कंपनी iOS 18 में क्या बदलाव करती है. 

WWDC में Apple Generative AI को लेकर भी बड़े ऐलान करने वाला है. कंपनी अपने वर्चुअल असिस्टेंट Siri में GenAI को इंटीग्रेट करेगी, क्योंकि माइक्रोसॉफ़्ट और गूगल ने Gen AI के फ़ील्ड में काफ़ी कुछ अचीव कर लिया है और उनके सॉफ़्टवेयर में भी AI बेस्ड फ़ीचर्स आ चुके हैं. Apple भी इन्हें कड़ी टक्कर दे सकता है. 

आम तौर पर WWDC में हार्डवेयर का ऐलान नहीं होता है, लेकिन कुछ ऐसे मौक़े भी आए हैं जब कंपनी ने WWDC में भी कुछ हार्डवेयर प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. इसलिए हार बार ही ऐपल फैंस को उम्मीद रहती है कि कंपनी इस इवेंट में हार्डवेयर लॉन्च करेगा. 

WWDC 2024 के दौरान कंपनी iOS 18, iPadOS 18, macOS 15, tvOS 18, watchOS 11 और visionOS पेश करेगी. सभी अपडेट के साथ छोटे बड़े कई फ़ीचर्स मिलेंगे और इंप्रूवमेंट्स भी किए जाएँगे. 

ग़ौरतलब है कि कंपनी के ऐलान के तुरंत बाद लोगों को ये सॉफ़्टवेयर अपडेट नहीं मिलेंगे. हालाँकि डेवेलपर बीटा जारी किया जएगा जो लिमिटेड होता है. आम ऐपल यूज़र्स को नया सॉफ़्टवेयर अगले साल सितंबर में ही मिलेगा जब कंपनी iPhone 16 सीरीज़ लॉन्च करेगी. 

 

#Apple #क #बड #ऐलन #जन #म #इस #दन #हग #कपन #क #सबस #बड #इवट #कय #हग #लनच #यह #जन