FeaturedGlobal

Bangladesh: ढाका की सात मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, अब तक 44 लोगों की मौत

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सात मंजिला इमारत में लगी आग में अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 22 लोग घायल हुए हैं. घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

यह आग गुरुवार रात 9.50 मिनट पर सात मंजिला इमारत के फर्स्ट फ्लोर के एक रेस्तरां में हुई. जल्द ही आग इमारत की ऊपरी मंजिलों की तरफ भी फैलने लगी. 

एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह से इमारत में 75 लोग फंस गए थे, जिनमें से 42 बेहोश हो गए थे. इन लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया. मौके पर दमकल विभाग की 13 गाड़ियां मौजूद बताई जा रही है. 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने बताया कि ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 33 लोगों की मौत हो गई जबकि पास के शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी हॉस्पिटल में 10 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि दोनों अस्पतालों में 22 लोगों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. हालांकि, जिन लोगों की जान बच गई है, उनका श्वसन तंत्र बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. 

वहीं, डॉक्टरों का कहना है कि कई शव इतनी बुरी तरह से जल गए हैं कि उनकी शिनाख्त करना मुश्किल है. मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है. 

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इमारत की पहली मंजिल पर आग लगने की वजह से लोग डरकर ऊपरी मंजिल की ओर भाग गए थे. बाद में दमकल विभाग के कर्मियों ने सीढ़ी का इस्तेमाल कर कई लोगों को इमारत की ऊपरी मंजिल से सकुशल बाहर निकाला.

#Bangladesh #ढक #क #सत #मजल #बलडग #म #लग #भषण #आग #अब #तक #लग #क #मत