FeaturedGlobal

Diwali 2023: इस दिवाली से अगली दिवाली तक इन 4 राशि वालों की होगी खूब कमाई, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

Diwali 2023: आज देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है. कहते हैं कि दिवाली की रात धन की देवी मां लक्ष्मी धरती पर भ्रमण करती हैं और अपने भक्तों को धनधान्य व सुख-संपन्नता का वरदान देती हैं. ज्योतिषविदों का कहन है कि अगली दिवाली तक मेष, मिथुन, कन्या और धनु राशि वालों की खूब कमाई होगी. आइए जानते हैं कि दिवाली तक आपकी राशि का हाल कैसा रहेगा.

मेष राशि– तमाम समस्याएं हल होने वाला वर्ष होगा. धन के और संपत्ति के मामले बहुत अच्छे रहेंगे. इस वर्ष में संपत्ति और वाहन क्रय करने के योग हैं. इस वर्ष धन के खर्चों पर विशेष ध्यान बनाए रखें. नियमित रूप से पूजा, उपासना और प्रार्थना करते रहें.

वृष राशि– कुल मिलाकर वर्ष मध्यम कहा जाएगा पर धन की आवश्यकताएं पूरी होती रहेंगी. जरूरत से ज्यादा कर्ज लेने से बचाव करें. शेयर बाजार, लॉटरी और सट्टे आदि से दूर रहें. पूरे वर्ष शिव जी की उपासना से लाभ होगा.

मिथुन राशि– धन की स्थिति कुल मिलाकर उत्तम रहेगी. संपत्ति सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. कर्ज की समस्या और धन के दबाव से छुटकारा मिलेगा. इस वर्ष धन के सही निवेश से आपको लाभ होगा. पूरे वर्ष शनिवार को निर्धनों को दान करते रहें.

कर्क राशि– धन और करियर की स्थिति में थोड़ा उतार चढ़ाव रहेगा. धन तो आएगा, लेकिन आकस्मिक खर्चे परेशान करेंगे. स्वास्थ्य और संपत्ति के मामले में आपका धन खर्च होगा. इस वर्ष स्वयं के प्रयास से ही स्थितियों में सुधार हो सकता है. पूरे वर्ष शनि मंत्र का जप करें, नियमित दान करते रहें.

सिंह राशि– कुल मिलाकर वर्ष संतोषजनक रहेगा. आर्थिक पक्ष और कारोबार में स्थिरता बनी रहेगी. कर्ज की स्थिति और धन फंसने की समस्या दूर होगी. स्थान परिवर्तन और नयी संपत्ति के लिए धन खर्च होगा. पूरे वर्ष सूर्य देव की उपासना लाभकारी होगी.

कन्या राशि– इस वर्ष स्थान परिवर्तन के साथ ही लाभ की स्थितियां बनने लगेंगी. धन की स्थिति में सुधार होगा, संपत्ति का लाभ होगा. स्वास्थ्य और पारिवारिक मामलों में इस वर्ष धन का खर्च बढ़ेगा. जब तक बहुत आवश्यक न हो, कर्ज लेने से बचाव करें. शिव जी की उपासना आपके लिए मंगलकारी होगी.

तुला राशि– जीवन में तमाम परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा. करियर में बदलाव के साथ बड़ी सफलता भी मिलेगी. धन अवश्य आएगा, पर मैनेजमेंट पर ध्यान रखना होगा. आने वाले वर्ष में परिवार के सहयोग से संपत्ति का लाभ होगा. शनि देव की उपासना विशेष लाभकारी होगी.

वृश्चिक राशि– करियर और धन के मामले में उतार चढ़ाव रहेगा. धन की समस्या रहेगी, पर सहायता से हल होती जायेगी. संपत्ति क्रय और निर्माण की संभावना बन रही है. इस वर्ष स्वास्थ्य पर ध्यान देना काफी आवश्यक होगा. नियमित रूप से दान करते रहें, लाभ होगा.

धनु राशि– आर्थिक पक्ष लगातार बेहतर होता जाएगा. रोजगार के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे. रुका हुआ या डूबा हुआ धन मिलने की संभावना बनती है. इस वर्ष धन का सही निवेश आपके लिए लाभकारी होगा. सात्विकता बनाए रक्खें, पूजा उपासना पर ध्यान दें. 

मकर राशि– धन की स्थिति कुल मिलाकर ठीक बनी रहेगी. धन के निरंतर आगमन से कर्ज आदि समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. इस वर्ष स्वास्थ्य और संतान पर काफी धन खर्च के योग बन रहे हैं. डूबे हुए और रुके हुए पैसे निकालने का प्रयास करें. शनि देव की उपासना से लाभ होगा.

कुम्भ राशि– आर्थिक स्थिति कुल मिलाकर मध्यम रहेगी. कर्ज और स्वास्थ्य के मामलों में काफी धन खर्च होगा. लेकिन आपका आर्थिक मैनेजमेंट करके स्थितियों को ठीक रखेंगे. पारिवारिक संपत्ति के विवादों से बचने की जरूरत है. पूरे वर्ष शनि मंत्र का जप करना लाभकारी होगा.

मीन राशि– इस वर्ष नए कार्य में लाभ की स्थितियां बन रही हैं. कर्ज और धन की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. व्यवसाय में निवेश में सावधानी रखनी होगी. धन के अनावश्यक खर्चों पर ध्यान देना जरुरी होगा. शनि मंत्र के निरंतर जप करने से आपको लाभ होगा.

#Diwali #इस #दवल #स #अगल #दवल #तक #इन #रश #वल #क #हग #खब #कमई #पस #स #भर #रहग #तजर