Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में पूजा-पाठ का विरोध, मुसलमानों से आज दुकानें बंद रखने की अपील

0
21

ज्ञानवापी के तहखाने में जिला कोर्ट के आदेश के बाद पूजा-पाठ शुरू हो चुकी है. वाराणसी जिला अदालत के इस फैसले का अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने विरोध शुरू कर दिया है. पहले अंजुमन कमेटी ने पूजा-पाठ के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और अब जुम्मे (शुक्रवार) के दिन मुसलमानों से अपनी दुकानें बंद रखके विरोध जताने की अपील की है.

मस्जिद कमेटी ने प्रेस रिलीज जारी कर वाराणसी के मुसलमान से अपील की है कि वो ज्ञानवापी परिसर में पूजा-पाठ की अनुमति देने के विरोध स्वरूप अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखें. कमेटी ने जिला कोर्ट के आदेश को प्रशासन द्वारा तुरंत लागू करने पर भी सवाल उठाए हैं. हालांकि, अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है. कमेटी ने कहा है कि जुम्मे की नमाज को अपनी नियत जगह पर पढ़ें और बेवजह नमाज के लिए भीड़ ना लगाएं.

पत्र में लिखी हैं यह बातें

1 . दो फरवरी 2024 जुमे पर अमन के साथ कारोबार और दुकानों को बन्द रखा जाएगा. नमाजे जुमा से नमाजे अस्र तक दुआओं और इस्तिगफार में मसरूफ रहा जाए. मुसलमानाने हिन्द से भी गुजारिश की जाती है कि अपने अपने शहरों और इलाकों में खुसूसी दुआओं का एहतेमाम करें.

2. बन्दी के सिलसिले में सभी को यह हिदायत की जाती है कि पूरे तौर पर अमनों अमान को बरकार रखा जाए. बिना वजह कहीं आने-जाने से परहेज किया जाए.

3. तमाम लोगों को यह भी हिदायत की जाती है कि नमाज़े जुमा अदा करने का जहां भी जिसका मामूल रहा हो वहीं पर नमाज अदा करें.

4. बुनकर बिरादराना तन्ज़ीमों के सरबराहान और दीगर इलाकों (दालमण्डी, नई सड़क, नदेसर, अर्दली बाजार वगैरह) के जिम्मेदार हज़ात इस अपील को पूरे अमन और मुअस्सिर तरीके से अवाम तक पहुंचाएं.

5. खवातीन घरों में रहकर दुआ और इस्तिगफार का एहतेमाम करें.

6. शादी ब्याह और दीगर तक्रीबात को सादगी के साथ मुनअकीद किया जाए.

#Gyanvapi #Case #जञनवप #म #पजपठ #क #वरध #मसलमन #स #आज #दकन #बद #रखन #क #अपल