FeaturedGlobal

Happy Birthday Shah Rukh Khan: जब कुछ मिनट के लिए पर्दे पर आए शाहरुख खान, कैमियो से बदल दी इन फिल्मों की कहानी

Happy Birthday Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के बादशाह…रोमांस के किंग शाहरुख खान आज 58 साल के हो गए हैं. ऐसे एक्टर जिन्हें देख युवाओं ने प्यार करना सीखा. उम्र बढ़ी लेकिन उनका चार्म आज भी बरकरार है. अब भले ही उनकी फिल्मों ने मासी या एक्शन का रुख ले लिया हो, लेकिन प्यार के सपने तो फैंस SRK स्टाइल में ही देखते हैं.  

वैसे शाहरुख खान का चार्म सिर्फ रोमांस तक सीमित नहीं है. उनकी एक्टिंग का जलवा ऐसा है कि किसी फिल्म की कहानी का रुख मोड़ सकता है. फिल्म में लीड एक्टर भले ही कोई और हो, लेकिन अगर शाहरुख ने एंट्री ले ली है, तो एक सबक जरूर सिखा जाएंगे. शाहरुख का एक कैमियो फिल्म और ऑडियन्स पर अलग ही छाप छोड़कर जाता है. सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 में भी शाहरुख बतौर पठान कैमियो निभाने वाले हैं. तो आइये आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ फिल्मों और कैमियो रोल्स के बारे में…

लाल सिंह चड्ढा (2022): आमिर खान-करीना कपूर स्टारर ये फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस डिजास्टर साबित हुई हो, लेकिन शाहरुख खान के कैमियो ने सबका दिल जीत लिया था. ‘शोले’ फिल्म के ‘मेहबूबा मेहबूबा’ गाने पर डांस करता बेबी लाल सिंह चड्ढा के स्टेप्स सीखकर कैसे जीरो से हीरो बन जाते हैं. साथ ही कैसे शाहरुख का सिग्नेचर स्टेप वजूद में आता है और उस बच्चे को प्रेरणा दे जाता है. ये सीन लोगों को बेहद पसंद आया था.

ब्रह्मास्त्र (2022) : ये ऐसा धुआंधार कैमियो था जिसके बाद फैंस ने स्पिन-ऑफ की डिमांड कर दी थी. हालांकि फिल्म में कैमियो के नाम पर एक्टर का एक पूरा सेगमेंट ही शामिल था. वानरअस्त्र यानी साइंटिस्ट मोहन भार्गव बने शाहरुख सबको बेहद पसंद आए थे. फिल्म की कहानी का ट्विस्ट ही उनसे शुरू हुआ था. इसके बाद कहा जरूर गया था कि एक स्टोरी वानरअस्त्र की जरूर देखने को मिलेगी. लेकिन कब, ये फिलहाल कहना जल्दबाजी होगी. 

ऐ दिल है मुश्किल (2016): ‘एक तरफा प्यार में बहुत ताकत होती है’, इस लाइन ने आशिकों के अंदर उम्मीद जगा दी थी. फिल्म में शाहरुख ऐश्वर्या के एक्स-हसबैंड के रोल में दिखे. रणबीर को एक-तरफा प्यार की ताकत समझाते शाहरुख को जिसने भी देखा, खुद को रिलेट करने से रोक नहीं पाया.  

लक बाय चांस (2009): फिल्म में फरहान अख्तर लीड रोल में थे. एक एस्पायरिंग एक्टर कैसे स्टारडम की चकाचौंध में खो जाता है. शाहरुख फिल्म में इसकी एहमियत समझाते दिखे थे. एक्टर ने समझाया कि स्कूल का दोस्त कितना मायने रखता है. किंग खान का वो क्लिप आज भी खूब शेयर किया जाता है. 

ट्यूबलाइट (2017): सलमान और शाहरुख का पूराना नाता है. जितने चर्चे इनकी दोस्ती के होते हैं, उससे कहीं ज्यादा सीटी तब बजती है, जब दोनों साथ में पर्दे पर आते हैं. इस फिल्म में शाहरुख ने जादूगर गोगा पाशा का रोल निभाया था. जो सलमान यानी लक्ष्मण को अपने जादू के जरिए ये विश्वास दिलाता है कि वो अपने खोए हुए भाई को ढूंढ सकता है. 

रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट: आर. माधवन की इस फिल्म की खास बात ये है कि शाहरुख ने खुद आगे बढ़कर फिल्म में कैमियो रोल की रिक्वेस्ट की थी. फिल्म में शाहरुख साइंटिस्ट नंबी का इंटरव्यू लेते नजर आते हैं. जो अपने स्कैंडल में घिरा हुआ है. उससे परेशान है. लेकिन शाहरुख उनकी अच्छी बातों और अचीवमेंट्स पर बात करते हैं, उन्हें रियलाइज कराते हैं कि वो आज भी उतना ही महत्व रखते हैं. 

ये तो थे हाल के कुछ एग्जाम्पल्स. हालांकि इनके अलावा शाहरुख ने अक्षय कुमार की हे बेबी, विवेक ओबरॉय की साथिया, अमिताभ बच्चन की भूतनाथ, जैसी कई फिल्मों में कैमियो किया है. बड़ी बात ये कि 90 परसेंट फिल्मों के लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली है. 

Happy Birthday Shah Rukh Khan!

#Happy #Birthday #Shah #Rukh #Khan #जब #कछ #मनट #क #लए #परद #पर #आए #शहरख #खन #कमय #स #बदल #द #इन #फलम #क #कहन