Hero Xtreme 125R: स्पोर्टी लुक… जबरदस्त माइलेज! हीरो ने लॉन्च की ये धांसू बाइक, कीमत है इतनी

0
26

Hero Xtreme 125R Launched: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज भारतीय बाजार में बज़ट सेग्मेंट में अपनी नई बाइक Hero Xtreme 125R को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस स्पोर्टी बाइक की शुरुआती कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. कंपनी ने इस बाइक को कई ऐसे फीचर्स से लैस किया है जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलते हैं. 

हीरो मोटोकॉर्प के अन्य मोटरसाइकिलों के मुकाबले नई Hero Xtreme 125R ज्यादा स्पोर्टी और प्रीमियम है. इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और LED लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं. लंबे समय से इस बाइक के बाजार में आने की चर्चा हो रही थी, बीते दिनों इसकी कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई थीं, जिसमें इसके कुछ डिटेल सामने आए थें. लेकिन आखिरकार ये बाइक आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दी गई है. 

पावर और परफॉर्मेंस: 

कंपनी ने इस बाइक में 125 सीसी की क्षमता का नया एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 8,000 आरपीएम पर 11.5 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ये इंजन स्मूथ पावर रेस्पांस और इंस्टेंट टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें ख़ास इंजन बैलेंसर टेक्नोलॉजी (EBT) दी गई है. पिक-अप के मामले में भी ये बाइक बेहद शानदार है. 

कंपनी का कहना है कि ये मोटरसारसाइकिल महज 5.9 सेकंड में ही 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. वहीं ये बाइक 66 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है. इसमें हीरो मोटोकॉर्प का i3S आइडियल स्टॉप/स्टॉर्ट टेक्नोलॉजी भी दी गई है.

बाइक के वेरिएंट्स और कीमत: 

वेरिएंट  कीमत (एक्स-शोरूम)
Xtreme 125R IBS 95,000 रुपये
Xtreme 125R ABS 99,500 रुपये

बाइक के हार्डवेयर: 

कंपनी ने इस बाइक में 37 मिमी का टेलेस्कोपिक फॉर्क और प्रीलोड एड्जेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. बाइक के फ्रंट में 276 मिमी का डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग (ABS) भी दिया है जो कि केवल टॉप वेरिएंट में ही मिलता है. 

#Hero #Xtreme #125R #सपरट #लक #जबरदसत #मइलज #हर #न #लनच #क #य #धस #बइक #कमत #ह #इतन