India Today Conclave 2024: ‘JJP से झगड़ा करके नहीं, अच्छे मूड में अलग हुए हैं,’ हरियाणा के मुद्दे पर बोले अमित शाह

0
19

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर राय रखी और कई मामलों पर सवालों के जवाब भी दिए. इस दौरान उन्होंने हरियाणा को लेकर भी सवालों के जवाब दिए. दरअसल अभी हाल ही में हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के बीच चार सालों में चला आ रहा गठबंधन टूटा है. इसके साथ ही बीजेपी ने फिर से सरकार बनाई है, लेकिन सीएम चेहरा बदल कर. 

झगड़ा करके नहीं टूटा गठबंधनः अमित शाह
अभी तक यहां मनोहर लाल खट्टर सीएम थे, लेकिन बीजेपी ने नायब सिंह सैनी को हरियाणा का सीएम बनाया है और फिर उन्हें लोकसभा में करनाल से बतौर उम्मीदवार उतारा है. जेजेपी से गठबंधन टूटने को लेकर अमित शाह ने कहा कि, ‘जेजेपी से गठबंधन झगड़ा करके नहीं टूटा है, हम अच्छे मूड में अलग हुए हैं.’

कोई झगड़ा या मनमुटाव नहींः अमित शाह
हरियाणा में जेजेपी के साथ बीजेपी का गठबंधन टूटने पर अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच कोई झगड़ा या मनमुटाव नहीं है. अमित शाह ने कहा कि जेजीपी की सीटों को लेकर कुछ डिमांड थी जिसे हम पूरा नहीं कर सकते थे. अमित शाह ने कहा कि जेजेपी का मानना था कि उन्हें अधिक सीटें मिलनी चाहिए लेकिन हम उन्हें इतनी सीट नहीं दे सकते थे. अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच एक डिफरेंस आफ ऑपिनियन हुआ जिसके बाद हम दोनों दलों ने चुनाव से पहले ही अलग होने का फैसला किया.

#India #Today #Conclave #JJP #स #झगड #करक #नह #अचछ #मड #म #अलग #हए #ह #हरयण #क #मदद #पर #बल #अमत #शह