Indonesia Football Match Lightning: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान खिलाड़ी पर गिरी बिजली… दिल दहला देगा ये VIDEO

0
11

Indonesia Football Match Lightning: खेल जगत के लिए एक चौंकाने वाली दुखद खबर सामने आ रही है. एक फुटबॉल मैच के दौरान खिलाड़ी के ऊपर आसमानी बिजली गिर गई, जिसके कारण उस प्लेयर ने दम तोड़ दिया. यह घटना इंडोनेशिया में एक मैच के दौरान हुई. प्लेयर ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

बता दें कि इंडोनेशिया में एफसी बैनडुंग और एफबीआई शुबैंग के बीच फ्रेंडली मैच खेला गया था. यह मुकाबला शनिवार को इंडोनेशिया के वेस्ट जावा के सिलिवांगी स्टेडियम में खेला गया था. इसी दौरान मैच खेल रहे एक खिलाड़ी पर यह आसमानी बिजली गिर गई.

खराब मौसम के बीच हो रहा था मुकाबला

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें साफ देखा जा सकता है कि मैच के दौरान खिलाड़ी अपने खेल पर ध्यान दे रहे थे. यह मुकाबला खराब मौसम के बीच खेला जा रहा था.

इसी दौरान मैदान में एक तरफ खड़े एक खिलाड़ी पर अचानक आसमानी बिजली गिर जाती है. वीडियो में बिजली गिरने के दौरान तेज आग निकलती भी देखी जा सकती है. यह बिजली ही थी. बिजली जिस प्लेयर पर गिरी, वो खिलाड़ी तुरंत ही मैदान पर गिर गया.

अस्पताल जाते समय प्लेयर ने तोड़ा दम

बिजली गिरने का धमाका इतना तेज था कि पास में खड़ा दूसरा खिलाड़ी भी जमीन पर गिर जाता है. हालांकि वो थोड़ी ही देर में उठ भी जाता है. बाकी खिलाड़ी खुद को बचाने के लिए जमीन पर लेट गए, जबकि कुछ बाहर की तरफ भागने लगे.

मगर जिस प्लेयर पर बिजली गिरती है, वो वहीं पड़ा रहता है. उसे संभालने के लिए दूसरे खिलाड़ी और मेडिकल की टीम मैदान पर आती है. तुरंत ही स्ट्रेचर पर उस प्लेयर को बाहर ले जाया जाता है. इस दौरान प्लेयर की सांसें चल रही होती हैं. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाते हैं. मगर वो रास्ते में ही दम तोड़ देता है. अस्पताल में डॉक्टर उस प्लेयर को मृत घोषित कर देते हैं.

एक साल में बिजली गिरने की दूसरी घटना हुई

पिछले 12 महीनों में ये दूसरा मौका है, जब किसी इंडोनेशियाई फुटबॉलर पर बिजली गिरी है. 2023 में सोराटिन अंडर-13 कप के दौरान ईस्ट जावा के बोजोनगोरो में एक फुटबॉलर पर बिजली गिरी थी. तब मैदान पर मौजूद 6 अन्य खिलाड़ी भी बिजली की चपेट में आए थे. हालांकि तब सभी को डॉक्टर ने बचा लिया था.



#Indonesia #Football #Match #Lightning #इडनशय #म #फटबल #मच #क #दरन #खलड #पर #गर #बजल #दल #दहल #दग #य #VIDEO