IPL Speed Star Mayank Yadav: ‘कृष्ण के भक्त’ हैं IPL स्टार मयंक यादव… रफ्तार से बरपाया कहर… माता-पिता ने बताई संघर्ष कहानी

0
9

IPL Speed Star Mayank Yadav Family Interview: नई दिल्ली में जन्में 21 साल के मयंक यादव आज अपना एक अलग ही मुकाम बना चुके हैं. हर क्रिकेट फैन की जुबां पर उनका ही नाम है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए खेलते हुए मयंक ने IPL 2024 में डेब्यू किया और अपनी रफ्तार भरी गेंदबाजी से सभी को कायल किया है.

लगातार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखने वाले मयंक के माता-पिता ने आजतक से बात की और बताया कि ये स्पीड स्टार भगवान कृष्ण का बड़ा भक्त है. मयंक ने दो महीने पहले ही 2 साल पहले ही वेजिटेरियन बने हैं.

2 साल पहले ही वेजिटेरियन बन गए थे मयंक

आज तक ने मयंक यादव के माता-पिता से एक्सक्लूसिव तौर पर बात की. इस दौरान दोनों ने उनके और बेटे के संघर्ष के बारे में बताया. पिता प्रभु यादव ने कहा कि एक समय था, तब वो सड़क पर खड़े होकर मैच देखा करते थे. उन्होंने ही बेटे को क्रिकेट एकेडमी में एडमिशन दिलाया था.

मां ममता यादव ने कहा, ‘हम बेहद खुश हैं कि वो अच्छा कर रहा है और लोग उसके बारे में बात कर रहे हैं. वो एक टैलेंटेड क्रिकेटर है और लोगों को उसका और तगड़ा प्रदर्शन देखने को मिलेगा. वो 2 साल पहले ही वेजिटेरियन बन गया था क्योंकि वो भगवान कृष्ण को बहुत ज्यादा मानता है. मुझे पूरी उम्मीद है कि वो एक दिन भारतीय टीम के लिए जरूर खेलेगा.’

पिता प्रभु यादव की आंखें नम हो गईं

मयंक के पिता प्रभु यादव तो बात करते हुए काफी भावुक हो गए. उनकी आंखें नम हो गईं. मयंक के पिता ने कहा, ‘मयंक ने 7 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलनी शुरू कर दी थी. इसके बाद मैंने उनसे क्रिकेट एकेडमी में शामिल होने के लिए कहा और तब से उनके इस सफर की शुरुआत हो गई.

प्रभु यादव ने कहा, ‘ये मेरा सपना था जिसे अब वो जी रहा है. मुझे याद है जब मैं सड़कों पर खड़े होकर मैच देखा करता था. ऐसे में उसने काफी ज्यादा मेहनत की है. मुझे पूरी उम्मीद है कि वो आगे भी ऐसे ही मेहनत करता जाएगा और टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएगा.’

बिहार से भी है मयंक का गहरा नाता

दिल्ली में जन्में मयंक का रिश्ता बिहार से ही है. उनके पिता वहीं से हैं और दिल्ली में आकर बस गए हैं. मयंक सुपौल में मरोना प्रखंड के मरौना साउथ पंचायत स्थित रतहो गांव निवासी स्व हरिश्चंद्र यादव के पौते हैं. मयंक के पिता प्रभु दिल्ली में दुरा इंडिया टोन प्रा. लिमिट नामक सायरन बनाने वाली कंपनी चला रहे हैं. बता दें कि मयंक को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने नीलामी में बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है.

मयंक ने फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज बॉल

इस स्पीड स्टार ने अब तक IPL में 2 ही मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे. फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट झटके.

पंजाब के खिलाफ मैच काफी रोमांचक रहा था, जिसमें ये टीम 200 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी और 9 ओवरों में टीम ने बिना किसी नुकसान के 88 रन बना लिए थे. दबाव लखनऊ टीम पर था, लेकिन मयंक की एंट्री हुई तो उन्होंने लगातार 150 और 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालते हुए पंजाब को घुटनों पर ला दिया.

इसके बाद मयंक को RCB के खिलाफ मौका मिला. इस मैच में मयंक ने अपना पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. बेंगलुरु के खिलाफ मयंक ने IPL 2024 की सबसे तेज 156.7 की रफ्तार से गेंद फेंकी. उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये भी कहा जा रहा है कि इस साल का टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें मौका मिल सकता है. 

रफ्तार वाली गेंदबाजी को लेकर क्या बोले मयंक?

RCB के खिलाफ मैच के बाद मयंक ने कहा, ‘वास्तव में अच्छा लग रहा है. मैंने दो मैचों में दो प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है. मुझे खुशी है कि हमने दोनों मैच जीते. मेरा लक्ष्य देश के लिए खेलना है. मुझे लगता है कि यह सिर्फ शुरुआत है. मैंने कैमरन ग्रीन के विकेट का सबसे ज्यादा आनंद लिया.’

रफ्तार वाली गेंदबाजी को लेकर मयंक ने कहा, ‘तेजी से गेंदबाजी करने के लिए बहुत कुछ निर्भर करता है. जिसमें डाइट, नींद, ट्रेनिंग शामिल है.’ बता दें कि लखनऊ टीम को अब अपना अगला मैच 7 अप्रैल को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलना है. लखनऊ में होने वाले इस मुकाबले में भी मयंक की जगह पक्की है.

#IPL #Speed #Star #Mayank #Yadav #कषण #क #भकत #ह #IPL #सटर #मयक #यदव #रफतर #स #बरपय #कहर #मतपत #न #बतई #सघरष #कहन