MI Vs SRH Match, IPL 2024: सूर्यकुमार यादव के बगैर उतरेगी मुंबई इंडियंस… आज ये हो सकती है MI-हैदराबाद की प्लेइंग-11

0
8

MI Vs SRH Match, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में आज मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें आमने-सामने होंगी. 17वें सीजन का यह 8वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में MI टीम इस सीजन में जीत का खाता नहीं खोल सकी है. मुंबई ने पहला मैच गुजरात टाइटन्स के खिलाफ गंवाया था. मगर इस दूसरे मुकाबले से पहले ही मुंबई टीम मुश्किल में नजर आ रही है. टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब तक फिट नहीं हुए हैं.

सूर्या की चोट ने बढ़ाई टीम की टेंशन

सूर्या की चोट ने पंड्या की भी टेंशन बढ़ा दी है. आज तक को मिली जानकारी के अनुसार, सूर्या स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से उबर नहीं पाए हैं. सूर्या अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं. इस कारण वो अब हैदराबाद के खिलाफ भी मैच नहीं खेल पाएंगे.

सूर्या की फिटनेस पर NCA ने अब तक कुछ स्पष्ट नहीं कहा है. मगर मुंबई फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि वो तीसरे या चौथे मुकाबले से वापसी कर लेंगे. ऐसे में आज मुकाबले में पंड्या को एक बार फिर सूर्या के बगैर ही मैदान में उतरना होगा.

बगैर बदलाव के उतर सकती हैं दोनों टीमें

मगर आज हार्दिक पंड्या की IPL इतिहास के सबसे महंगे कप्तान पैट कमिंस से टक्कर होगी. कमिंस को हैदराबाद फ्रेंचाइजी एक सीजन के लिए 20.50 करोड़ रुपये दे रही है. जबकि पंड्या को मुंबई ने ट्रेड के जरिए टीम में शामिल किया. उन्हें 15 करोड़ रुपये मिल रहे हैं.

दूसरी ओर दोनों ही टीमें मुंबई और हैदराबाद इस सीजन में अब तक जीत का खाता नहीं खोल सकी हैं. उनका यह दूसरा मुकाबला होगा. ऐसे में आज पंड्या और कमिंस दोनों ही जीत का खाता खोलने के लिए पूरा जोर लगाएंगे. ऐसे में यह दोनों ही कप्तान अपनी प्लेइंग-11 में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं. हालांकि इसकी संभावना बेहद कम नजर आ रही है, क्योंकि दोनों टीमों ने अपने पहले मुकाबले बेहद करीबी अंतर से हारे हैं. ऐसे में दोनों कप्तान उस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं.

मैच में ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन, रोहित शर्मा, नमन धीर, डेवाल्ड ब्रेविस/ ल्यूक वुड (इम्पैक्ट प्लेयर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, शम्स मुलानी, गेराल्ड कोएत्जी,पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह.

सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा/ टी नटराजन (इम्पैक्ट प्लेयर), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को जानसेन/फजलहक फारूकी, पैट कमिंस (कप्तान) और भुवनेश्वर कुमार.

इस तरह चुन सकते हैं अपनी फैंटेसी-11

फैंटेसी इलेवन में आप जसप्रीत बुमराह, डेवाल्ड ब्रेविस या हेनरिक क्लासेन में से किसी को कप्तान बना सकते हैं. साथ ही इनमें से ही किसी दूसरे को उपकप्तान भी बना सकते हैं.

फैंटेसी इलेवन में ये होंगे बेस्ट: 

बल्लेबाज – रोहित शर्मा, अभिषेक शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस
विकेटकीपर- ईशान किशन, हेनरिक क्लासेन
ऑलराउंडर – हार्दिक पंड्या, एडेन मार्करम, मार्को जानसेन
गेंदबाज – जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और गेराल्ड कोएत्जी.

#SRH #Match #IPL #सरयकमर #यदव #क #बगर #उतरग #मबई #इडयस #आज #य #ह #सकत #ह #MIहदरबद #क #पलइग11