Microsoft ने लॉन्च किया Copilot Pro, अब आप भी बना सकेंगे अपना खुद का AI मॉडल

0
26

Microsoft के जनरेटिव AI असिस्टेंट Copilot की सर्विस काफी समय से उपलब्ध है. कंपनी ने इसका फ्री वर्जन सभी के लिए लॉन्च कर रखा है. हालांकि, कंपनी ने अब इसका पेड वर्जन रिलीज कर दिया है, जिसका नाम Copilot Pro है. इसकी मदद से यूजर्स को एडवांस और फास्ट परफॉर्मेंस AI फीचर मिलेंगे. 

इसका फायदा उठाकर आप कई काम को आसानी से कर सकते हैं. प्रो वर्जन में आपको प्रायोरिटी एक्सेस मिलेगा. माइक्रोसॉफ्ट के तमाम ऐप्स में आपको इस प्लेटफॉर्म का एक्सेस मिलेगा. आइए जानते हैं Copilot Pro की खास बातें. 

Microsoft Copilot Pro के फीचर्स और कीमत 

माइक्रोसॉफ्ट Copilot एक यूजफुल और पावरफुल जनरेटिव AI असिस्टेंट है. तमाम यूजर्स इसकी मदद से कई काम को करते हैं. हालांकि, कुछ लोगों को इससे भी ज्यादा चाहिए होता है. यही वजह है कि कंपनी ने इसका प्रो वर्जन लॉन्च किया है. Microsoft Copilot Pro सभी के लिए उपलब्ध है. 

ये भी पढ़ें- Microsoft के AI सपने को साकार करेगा न्यूक्लियर प्लांट, कंपनी के इस प्लान ने सभी को चौंकाया

कंपनी ने इसे 20 डॉलर पर मंथ के प्राइस पर लॉन्च किया है. Copilot और Copilot Pro के टर्म ऑफ कैपेबिलिटी में अंतर है. Copilot Pro में यूजर्स को लेटेस्ट मॉडल का प्रायोरिटी एक्सेस मिलेगा. फिलहाल इस पर यूजर्स को GPT-4 Turbo का एक्सेस मिलेगा. 

क्या मिलेगा फायदा? 

जल्द ही कंपनी इस पर एक टॉगल बटन जोड़ सकती है, जिसका इस्तेमाल करके आप विभिन्न मॉडल्स में आसानी से स्विच कर सकेंगे. इसके अलावा यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप्स में Copilot AI का एक्सेस मिलेगा. यानी आप Word, Excel, PowerPoint, Outlook और OneNote में इसे एक्सेस कर पाएंगे. 

ये भी पढ़ें- 30 साल बाद Microsoft ने किया बदलाव, अब कंप्यूटर में मिलेगा नया बटन, इस काम में कर पाएंगे यूज

आप पीसी, मैक या iPad पर एक्सेस कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए आपके पास  Microsoft 365 का सब्सक्रिप्शन होना चाहिए. Copilot Pro पर आपको Image Creator का ऑप्शन भी मिलेगा. यानी आप AI की मदद से फोटोज क्रिएट कर सकेंगे. 

प्रो सब्सक्रिप्शन के तहत यूजर्स को लैंडस्केप ईमेज, ज्यादा डिटेल क्वालिटी ईमेज और बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 100 बूस्ट डेली मिलेंगे. कंपनी Copilot GPT Builder पर काम कर रही है, जिसकी मदद से यूजर्स अपना खुद का GPT मॉडल तैयार कर सकेंगे.

#Microsoft #न #लनच #कय #Copilot #Pro #अब #आप #भ #बन #सकग #अपन #खद #क #मडल