FeaturedGlobal

MP Assembly Election: जबलपुर में बीजेपी की 5वीं लिस्ट के बाद हंगामा, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ धक्का-मुक्की

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शनिवार को अपनी पांचवी सूची जारी की. इसमें 92 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई है. लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी की अंर्तकलह भी सामने आई है. जबलपुर स्थित भाजपा संभागीय कार्यालय में जोरदार हंगामा हुआ. उत्तर मध्य विधानसभा सीट से अभिलाष पांडे को टिकट दिए जाने को लेकर जमकर बवाल मचा. 

भाजपा नेता धीरज पटेरिया, कमलेश अग्रवाल और शरद जैन के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और बवाल काटा. उन्होंने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान इन नेताओं के समर्थकों के एक-दूसरे को जमकर पीटा, खूब लात-घूसे चलाए और गाली-गलौच की. यह सब मध्य प्रदेश बीजेपी के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के सामने हुआ. उनके साथ भी धक्का-मुक्की की गई. भूपेंद्र यादव के गनमैन को पीटा गया. इस हंगामे का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

भूपेंद्र यादव के गनमैन को पीटा गया.

92 कैंडिडेट की 5वीं लिस्ट जारी

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. जैसे-जैसे वोटिंग की डेट करीब आ रही है, वैसे ही चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रहा है. इसी क्रम में बीजेपी ने आज 92 कैंडिडेट की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने कुल 230 में से 228 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतार दिए हैं. पांचवीं लिस्ट में 3 मंत्री और 29 विधायकों के टिकट पर कैंची चल गई है.

इसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और इंदौर-3 से वर्तमान विधायक आकाश विजयवर्गीय का नाम भी शामिल हैं. बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में मेहगांव से मंत्री ओपीएस भदौरिया का टिकट काटा गया है. वहीं, बालाघाट से मंत्री गौरीशंकर बिसेन के टिकट पर भी पार्टी ने कैंची चला दी है. हालांकि गौरीशंकर की जगह उनकी बेटी मौसम बिसेन को टिकट दिया गया है. साथ ही मध्य प्रदेश की खेल मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया का शिवपुरी से टिकट काटा गया है.

12 महिला प्रत्याशियों के नाम शामिल

इस लिस्ट में 12 महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, इनमें ग्वालियर पूर्व से राज्य की पूर्व मंत्री माया सिंह और बुरहानपुर विधानसभा सीट से अर्चना चिटनीस शामिल हैं. जबकि निवर्तमान मंत्री उषा ठाकुर को महू सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है.

सिंधिया के वफादार पर भरोसा

लिस्ट में प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व मंत्री जयंत मलैया, एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेंद्र पटवा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार महेंद्र सिंह सिसौदिया शामिल हैं. जयंत मलैया 2018 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी से हार गए थे. लोधी के कांग्रेस से इस्तीफे और उसके बाद भाजपा में शामिल होने के कारण हुए 2020 के उपचुनाव में मलैया को टिकट नहीं दिया गया था. भाजपा में शामिल होने के बाद लोधी 2020 का उपचुनाव हार गए थे. सुरेंद्र पटवा को रायसेन जिले के भोजपुर से और सिसौदिया को गुना जिले के बमोरी से फिर से मैदान में उतारा गया है.

पूर्व मंत्रियों को भी दिया गया टिकट

बीजेपी ने 5वीं लिस्ट में कुछ पूर्व मंत्रियों पर भी भरोसा जताया है. इसमें ग्वालियर पूर्व से माया सिंह को, ग्वालियर साउथ से नारायण सिंह कुशवाह को, दमोह से जयंत मलैया, बुरहानपुर से अर्चना चिटनिस, इंदौर-5 सीट से महेंद्र हार्डिया, सेंधवा से अतर सिंह आर्य और शमशाबाद से पार्टी ने सूर्य प्रकाश मीणा को मैदान में उतार है.

#Assembly #Election #जबलपर #म #बजप #क #5व #लसट #क #बद #हगम #कदरय #मतर #भपदर #यदव #क #सथ #धककमकक