BusinessFeaturedGlobal

Multibagger Share: इलेक्ट्रिक बस बनाती है कंपनी… तीन महीने में 3 गुना मुनाफा, सालभर में निवेशकों का पैसा डबल

इलेक्ट्रिक बस बनाने वाली कंपनी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक (Olectra Greentech) को लेकर गुड न्यूज आई है. कंपनी के दूसरी तिमाही में जबरदस्त फायदा हुआ है. सितंबर तिमाही के नतीजों का ऐलान करते हुए कंपनी ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है उसके नेट प्रॉफिट में करीब तीन गुना उछाल दर्ज किया गया है. कंपनी को लगातार मिल रहे नए और बड़े ऑर्डरों का असर इसके मुनाफे पर पड़ रहा है और इसके साथ ही Olectra Greentech के शेयर भी अपने निवेशकों को मालामाल करने का काम कर रहे हैं. 

307 करोड़ रुपये की इनकम
ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक की ओर से सितंबर तिमाही के नतीजों (Olectra Q2 Results) का ऐलान करते हुए बताया गया कि वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही में कंपनी का (Olectra Greentech Net Profit) नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर बढ़कर 18.58 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है. इससे पिछले वर्ष की समान अवधि में ये 7.42 करोड़ रुपये रहा था. इसके साथ ही तिमाही अवधि में कंपनी की इनकम भी बढ़कर 307.16 करोड़ रुपये हो गई है, जो बीते साल की समान अवधि में 177.34 करोड़ रुपये रही थी. 

नतीजों का दिखा शेयर पर असर 
शानदार नतीजों का असर कंपनी के शेयरों पर भी दिखाई दे रहा है. सोमवार को शेयर बाजार (Stock Market) की शुरुआत के बाद ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का शेयर (Olectra Greentech Ltd) हरे निशान पर कारोबार करता हुआ नजर आया, और कारोबार के अंत में शेयर 0.79 फीसदी की तेजी के साथ 1186 रुपये पर बंद हुआ. कंपनी का शेयर शुरुआती कारोबार में 1218 रुपये पर ओपन हुआ था और 1223 रुपये के लेवल तक गया था. 

सालभर में ऐसे निवेशकों का पैसा डबल
कंपनी के शेयरों की परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो ये अपने निवेशकों को लगातार फायदा देता हुआ नजर आ रहा है. कंपनी को मिल रहे नए और बड़े ऑर्डर से निवेशकों का भरोसा बढ़ा है, साथ ही शेयर चढ़ने से उनकी संपत्ति में भी इजाफा हो रहा है. बीते पांच साल में Olectra Greentech Share ने 391.43 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं बीते एक साल की बात करें तो ये आंकड़ा 112.85 फीसदी रहा है. यानी महज सालभर की अवधि में ही कंपनी के शेयरों में इन्वेस्ट करने वाले निवेशकों का पैसा डबल हो गया है. 

कंपनी को मिल रहे तगड़े ऑर्डर
ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों में तेजी (Olectra Greentech Stock Rise) पर गौर करें तो बीते कुछ समय में ये रॉकेट की रफ्तार से भागे हैं. बीते जुलाई 2023 महीने में कंपनी को 5150 इलेक्ट्रिक बस बनाने का ऑर्डर मिला था, जो करीब 10,000 करोड़ रुपये का था. इस ऑर्डर के मिलने के बाद कंपनी के शेयरों में जोरदार तेजी आई थी और ये तेजी का सिलसिला अभी भी जारी है. 985 करोड़ की मार्केट वैल्यू वाली कंपनी का शेयर बीते छह महीने में ही 80 फीसदी के करीब चढ़ चुका है. 

(नोट- शेयर बाजार में किसी भी निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें.)

#Multibagger #Share #इलकटरक #बस #बनत #ह #कपन #तन #महन #म #गन #मनफ #सलभर #म #नवशक #क #पस #डबल