PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, देर रात निरीक्षण पर निकले, साथ में दिखे सीएम योगी

0
29

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार देर रात गुजरात से सीधे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. यहां आज वो कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी जब बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरे तो इस दौरान सीएम योगी, बीजेपी यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया. उसके बाद उन्होंने एक रोडशो भी किया, जिस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत किया गया. 

पीएम मोदी का काफिला जब बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्टहाउस के लिए बढ़ा तो रास्ते में पड़ने वाले शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग पर उनके वाहनों का बेड़ा रुक गया, जिसमें से निकलकर पीएम मोदी ने फोरलेन का निरीक्षण किया. पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. कुछ देर सड़क पर टहलने के बाद पीएम मोदी BLW गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के लिए निकल गए.  

प्रधानमंत्री ने जिस फोरलेन का निरीक्षण किया है, उस पुल का उद्घाटन हाल ही में किया गया है. इससे शहर के दक्षिणी भाग में रहने वाले लोगों को काफी सुविधा हो गई है. इसकी जानकारी खुद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए दी है.  

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि वह वाराणसी में बनास डेयरी काशी संकुल के उद्घाटन समेत कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके अलाव संत रविदास जयंती के अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. इस दौरान संत रविदास की प्रतिमा, संग्रहालय और पार्क की आधारशिला भी रखेंगे.  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी को 13 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए पीएम मोदी आ रहे हैं. उन्होंने लिखा, “विकसित भारत के संकल्प को मूर्त रूप देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी निरंतर दृढ़ता के साथ क्रियाशील हैं. उसी कड़ी में वो कल वाराणसी जनपद में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न लोक-कल्याणकारी विकास परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे हैं. शिक्षा, सड़क, उद्योग, पर्यटन, वस्त्र और स्वास्थ्य क्षेत्रों से जुड़ी ये परियोजनाएं ‘विकसित भारत’ के ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना की सिद्धि में अत्यंत सहायक होंगी.”



#Modi #Varanasi #Visit #वरणस #पहच #पएम #मद #दर #रत #नरकषण #पर #नकल #सथ #म #दख #सएम #यग