Africa NewsCricketFeaturedGlobalSports

SA vs AFG LIVE Score, World Cup 2023: अफगानिस्तान ने जीता टॉस, साउथ अफ्रीका की पहले बॉलिंग

South Africa vs Afghanistan, World Cup 2023 LIVE Score: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है. आज (10 नवंबर) वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला है. दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में है. मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस मुकाबले से जुड़ी अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए…

साउथ अफ्रीकी टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, वहीं अफगानिस्तान का सफर लगभग समाप्त हो चुका है. वैसे गणितीय रूप से देखा जाए तो अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई है. अगर अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 438 रनों के अंतर से जीत हासिल करनी होगी. ऐसी स्थिति में उसका नेट-रनरेट न्यूजीलैंड से बेहतर हो जाएगा.

इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच वनडे फॉर्मेट में सिर्फ एक मुकाबला खेला गया था. साल 2019 के वर्ल्ड कप में हुए उस मैच में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया था. तब अफगानिस्तान की टीम महज 125 रनों पर आउट हो गई थी और साउथ अफ्रीका ने 28.4 ओवर्स में ही टारगेट हासिल कर लिया था.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रस्सी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसेन, एंडिले फेहलुक्वायो, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, गेराल्ड कोएत्जी.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, राशिद खान, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, नवीन उल हक.

#AFG #LIVE #Score #World #Cup #अफगनसतन #न #जत #टस #सउथ #अफरक #क #पहल #बलग