Shaheen Afridi T20 Captaincy: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल… बाबर आजम की एंट्री, कप्तानी छोड़ेंगे शाहीन आफरीदी!

0
9

Shaheen Afridi T20 Captaincy: भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसा भूचाल मचा हुआ है, जो अब तक खत्म नहीं हो रहा है. पहले कोच और कई अधिकारियों ने पद छोड़ा. इसके बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ी. फिर टी20 में शाहीन शाह आफरीदी को कप्तान बनाया गया. जबकि टेस्ट में शान मसूद को कमान सौंपी गई.

मगर टी20 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन और भी खराब हो गया. ऐसे में अब खबर आ रही है कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले आफरीदी को टी20 कप्तानी से हटाकर बाबर को फिर कमान सौंपी जा सकती है. इन सबके बीच आफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के रवैये से खासा नाराज नजर आ रहे हैं.

PCB से नाराज हैं शाहीन आफरीदी

आफरीदी अब कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. यह दावा पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से किया है. उनके मुताबिक, आफरीदी पीसीबी और सेलेक्शन कमेटी से नाराज हैं, क्योंकि उन्हें आगे के प्लान की तैयारी में शामिल नहीं किया गया. साथ ही कप्तानी से हटाने की बात चल रही है, तो उसमें भी आफरीदी को कोई जानकारी नहीं दी है.

आफरीदी के करीबी सूत्र ने बताया कि यह तेज गेंदबाज इस बात से नाराज है कि जहां तक ​​कप्तानी या कोचों की नियुक्ति का सवाल है, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी या राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने एक बार भी उनसे अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बात नहीं की है.

सूत्र ने कहा कि शाहीन इस बात से निराश हैं कि उन्हें लूप में नहीं रखा गया, जबकि PCB प्रमुख ने इस हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप, कोच की नियुक्ति और कप्तानी पर चर्चा के लिए चयनकर्ताओं और बाबर आजम के साथ चर्चा की थी.

आफरीदी खुद भी कप्तानी छोड़ने को तैयार

तेज गेंदबाज आफरीदी के एक करीबी सूत्र ने कहा, ‘शाहीन आफरीदी का निराश होना ठीक ही है, क्योंकि इंटरनेशनल टी20 टीम के कप्तान होने के नाते उन्हें उम्मीद थी कि अगर बोर्ड/चयनकर्ता उन्हें हटाना भी चाहते हैं तो उन्हें इसके पीछे के कारणों के बारे में जानकारी जरूर देंगे. साथ ही उन्हें हर चीज के बारे में जानकारी देने की शालीनता होगी.’

उन्होंने कहा, ‘शाहीन का मानना ​​है कि अगर बोर्ड उन्हें हटाना चाहता है तो उन्हें पहले ही इसकी जानकारी दे देनी चाहिए थी, क्योंकि वह खुद भी पद छोड़ने को तैयार हैं. दरअसल, अब उनके कुछ करीबी लोगों ने उन्हें ऐसा करने और सभी से दूर जाने की सलाह दी है. बोर्ड द्वारा अराजकता और भ्रम पैदा किया जा रहा है.’

#Shaheen #Afridi #T20 #Captaincy #ट20 #वरलड #कप #स #पहल #पकसतन #करकट #म #बवल #बबर #आजम #क #एटर #कपतन #छडग #शहन #आफरद