Shubman Gill Century: भारतीय टीम से बाहर हो जाते शुभमन गिल… टीम मैनेजमेंट ने दी थी वॉर्निंग, अब हुआ खुलासा

0
20

Shubman Gill Century, IND vs ENG Test: भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. मैच में तीसरे दिन भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया है. इस मुकाबले में स्टार प्लेयर शुभमन गिल ने 104 रनों की धांसू पारी खेली है.

मगर इस दौरान एक खुलासा हुआ है कि इस मुकाबले के बाद गिल को टीम से निकालने की पूरी तैयारी कर ली गई थी. इसका कारण गिल का खराब फॉर्म था. गिल ने पिछले 6 टेस्ट मैचों (मौजूदा मैच से पहले) की 11 पारियों से कोई फिफ्टी नहीं लगाई थी.

टीम मैनेजमेंट ने शुभमन को दिया अल्टीमेटम

शुभमन गिल का आखिरी अर्धशतक मार्च 2023 में आया था. तब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में सीधे 128 रनों की पारी खेलकर शतक ही जमाया था. यही कारण था कि गिल को लगातार मौके देने और फिर भी रन नहीं बनाने के कारण टीम मैनेजमेंट ने कड़ा फैसला लिया था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुभमन को अल्टीमेटम दे दिया था कि वाइजैग टेस्ट मैच में यदि गिल नंबर-3 पर नहीं चल पाते हैं, तो यह उनका आखिरी मौका रहेगा. असफल होने पर शुभमन गिल को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए जाना होगा.

गिल ने अपने परिवार को भी बताई थी ये बात

रिपोर्ट में कहा गया है कि शुभमन को अपनी गलतियों पर काम करने के लिए दूसरे और तीसरे टेस्ट के दौरान घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा गया था. ऐसे में वह 9 फरवरी से मोहाली में पंजाब की ओर से गुजरात के खिलाफ खेल रहे होते.

टीम मैनेजमेंट की तरफ से वॉर्निंग मिलने के बाद शुभमन गिल ने यह बात अपने परिवार को भी बता दी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिल ने अपने परिवार से कहा था, ‘मैं मोहाली जाऊंगा और गुजरात के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलूंगा.’

गिल ने दूसरी पारी में इस तरह जड़ा शतक

बता दें कि विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल पूरी तरह से कॉन्फिडेंस में नजर आए थे. हालांकि तब वो सिर्फ 34 रन बना सके थे. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें अपना शिकार बनाया था. इसके बाद दूसरी पारी में भी एंडरसन ने गिल को काफी परेशान किया. 

इसी ट्रगल के दौरा बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली ने गिल को LBW आउट भी कर दिया था, लेकिन DRS ने गिल को बचा लिया. फिर एंडरसन की गेंद पर भी उनके खिलाफ अपील हुई. मगर इस बार अंपायर्स कॉल ने उन्हें बचाया. लगातार दो ओवर में किस्मत का साथ मिलने के बाद गिल ने पलटवार किया. उन्होंने लंच से पहले लगातार दो चौके लगाकर फिफ्टी जमाई.

#Shubman #Gill #Century #भरतय #टम #स #बहर #ह #जत #शभमन #गल #टम #मनजमट #न #द #थ #वरनग #अब #हआ #खलस