FeaturedGlobal

UAE में हज यात्रा के नाम पर 6 करोड़ की धोखाधड़ी, 44 वर्षीय भारतीय नागरिक गिरफ्तार

हज की यात्रा का वादा कर संयुक्त अरब अमीरात के 150 नागरिकों से धोखाधड़ी के आरोप में एक 44 वर्षीय भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक आरोपी युवक ने एडवांस पेमेंट के नाम पर 6 करोड़ से अधिक की एडवांस पेमेंट ली थी. 

खलीज टाइम्स ने बुधवार को बताया कि शारजाह स्थित बैतुल अतीक ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले शबीन रशीद को इस महीने की शुरुआत में दुबई पुलिस ने हिरासत में लिया था. रिपोर्ट में कहा गया है, “रशीद ने 150 यूएई नागरिकों को हज यात्रा का वादा करके धोखा दिया. उसने न तो पैसे वापस किए और न ही हज यात्रा कराई.”

जानकारी के मुताबिक शुरुआत में रशीद ने पीड़ितों से माफी मांगी और दावा किया कि था वीजा जारी करने में आखिरी मिनट में बदलाव के कारण समस्याएं पैदा हुईं. उसने रिफंड का वादा किया था और कहा कि यात्रियों के लिए मूल रूप से बुक किए गए होटलों की बुकिंग अन्य लोगों को देकर पैसा आने पर वह पीड़ितों को वापस कर देगा. 

हालांकि, उसने किसी को भी रिफंड नहीं किया. इधर, जैसे-जैसे समय बीतता गया लोग परेशान होते गए. वहीं पिछले वर्षों से इसी तरह की घटनाओं की कई खबरें सामने आईं. कई लोगों ने रशीद के खिलाफ शिकायतें दर्ज कीं, जिसके बाद पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया. अब आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

#UAE #म #हज #यतर #क #नम #पर #करड #क #धखधड #वरषय #भरतय #नगरक #गरफतर