FeaturedGlobal

VIDEO: ‘चल हट… अवैध खनन कराता है’, झांसी में BJP विधायक के बेटे ने दारोगा को हड़काया, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के झांसी में अवैध खनन के मामले को लेकर बीजेपी विधायक के बेटे दारोगा से भिड़ गए. विधायक के बेटे द्वारा थाने में घुसकर दारोगा को हड़काने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस दौरान दारोगा से गाली-गलौज भी की गई. थाने में विधायक के बेटे की दबंगई इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. आइए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या है…

दरअसल, ये घटना झांसी के ककरबई थाना क्षेत्र की है. जहां गरौठा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत के बेटे राहुल राजपूत ने दारोगा से अभद्रता की है. दारोगा का नाम सुरेंद्र सिंह है. मामला अवैध खनन से जुड़ा हुआ है. वायरल वीडियो में दिखाया गया कि कैसे राहुल राजपूत दारोगा से अभद्र भाषा में कहता है- ‘चल हट, तू… अवैध खनन कराता है.’ इस दौरान आसपास काफी पुलिसकर्मी खड़े होते हैं. 

फिलहाल, दारोगा की शिकायत के बाद विधायक के बेटे राहुल राजपूत के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. वायरल वीडियो के आधार पर झांसी पुलिस हरकत में आई और राहुल व उसके 4 अन्य साथियों के खिलाफ दारोगा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही की जा रही है. 

किस वजह से हुआ था विवाद?

बताया जा रहा है कि ककरबई के खरवांच गांव में बालू खनन का काम होता है. 18 अक्टूबर की शाम को गाड़ी में बालू लोड करने को लेकर विवाद हो गया. जिसपर राहुल राजपूत अपने साथियों संग काफिले के साथ मौके पर पहुंच गया. आरोप है कि राहुल और उसके साथियों ने वहां काम कर रहे लोगों के साथ मारपीट कर ऑफिस में तोड़फोड़ की. आरोप है कि राहुल के साथियों ने राइफल भी तान दी थी. जिसके बाद मामला पुलिस थाने पहुंच गया.  

हालांकि, पुलिस ने राहुल राजपूत और शिकायत करने वाले पक्ष में सुलह करवा दी. मगर राहुल ने थाने में घुसकर दारोगा को ही हड़काना शुरू कर दिया. राहुल ने दारोगा पर अवैध खनन कराने का आरोप लगा दिया. इस बीच वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने राहुल राजपूत की दबंगई का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. जिसके बाद मामला सुर्खियों में आ गया.

#VIDEO #चल #हट #अवध #खनन #करत #ह #झस #म #BJP #वधयक #क #बट #न #दरग #क #हड़कय #FIR #दरज