Weather Today, 09 February: गाजियाबाद में आसमान रहेगा साफ, इन 5 राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल

0
12

IMD Weather Update Today: उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी की ठिठुरन और कोहरे का सितम धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. वहीं, आज कुछ राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बर्फबारी और बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इसी के साथ, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

नई दिल्ली के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 08 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, सुबह के वक्त कुहासा देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में दिल्ली के अधिकतम तपमान में मामूली बढ़त देखने को मिल सकती है. 

Delhi Weather Update

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, यहां जानिए अपडेट 

क्या दिल्ली में खत्म हो गई सर्दी?
मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली वसंत ऋतु के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है. मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों के दौरान दिल्ली में न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में बढ़त देखने को मिलेगी. 15 फरवरी तक देश की राजधानी में अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंच सकता है. इसी के साथ, दिल्ली में सर्दियां खत्म हो जाएंगी. 

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का क्या है हाल, देखें खास कवरेज 

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 08 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, लखनऊ में आज सुबह के वक्त कोहरा रहेगा, लेकिन दिन के वक्त आसमान साफ रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 09 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में आज आसमान साफ रहेगा. 

इन राज्यों में कोहरा
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो उत्तरी मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छा सकता है. इसी के साथ, पूर्वी और मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिर सकता है. वहीं, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में ग्राउंड फ्रॉस्ट संभव है. 

#Weather #Today #February #गजयबद #म #आसमन #रहग #सफ #इन #रजय #म #बरसग #बदल #जन #आज #क #मसम #क #हल