FeaturedGlobal

WPL 2024, MI Vs DC Match Scorecard: धोनी स्टाइल में SIX जड़कर संजना ने मैच किया फ‍िन‍िश, आख‍िरी ओवर में यूं पलटा WPL का ओपन‍िंंग मुकाबला

Mumbai Indians Vs Delhi Capitals WPL 2024 Match Highlights: महिला प्रीम‍ियर लीग 2024 का ओपन‍िंग मैच, आमने-सामने हैं मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स, आख‍िरी ओवर में मुंबई इंड‍ियंस को जीत के लिए चाहिए 12 रन… क्रीज पर मौजूद हैं मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर. मुंबई की टीम 19वें ओवर की समाप्त‍ि पर 160-4 रन बना चुकी है. बस अब 12 रन और मैच खत्म. लेकिन पिक्चर अभी बाकी है. 

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मैग लेन‍िंग (Meg Lanning) ने गेंद एल‍िस कैप्सी (Alice Capsey) को पकड़ाई. एल‍िस ने भी 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर पूजा वस्त्राकर को 1 रन पर आउट कर दिया. फ‍िर क्रीज पर मुंबई की अमनजोत कौर आईं, इसके बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर 2  रन ले लिए. अब चार गेंदों पर मुंबई को 10 रन चाहिए थे.

तीसरी गेंद पर अमनजोत  ने सिंगल लेकर स्ट्राइक वापस कप्तान हरमप्रीत को दी. चौथी गेंद पर हरमनप्रीत ने चौका जड़ दिया. पर पांचवी गेंद पर फिर से मुंबई की सांसे अटक गईं, जब एल‍िस कैप्सी ने कप्तान हरमप्रीत कौर को 55 रन पर आउट कर दिया. लगा दिल्ली की वापसी हुई है. 

अब क्रीज पर सजीवन संजना (Sajeevan Sajana) आईं, आख‍िरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 5 रन चाह‍िए थे. पर सजीवन ने छक्का जड़ दिया और एक तरह से इस थ्र‍िलर मैच में दिल्ली के जबड़े से जीत छीन ली. 

मुंबई की पारी के आख‍िरी ओवर का रोमांच 

मुंबई इंडियंस को आख‍िरी ओवर में जीत के लिए 12 रन चाह‍िए थे, फ‍िर कुछ यूं हुआ..

19.1 : पूजा वस्त्राकर आउट 
19.2 : 2 रन (अमनजोत कौर)
19.3 : 1 रन (अमनजोत कौर)
19.4 : 4 रन (हरमनप्रीत कौर)
19.5 : हरमनप्रीत कौर आउट 
20 ओवर: सिक्स (सजीवन संजना)

WPL 2024
मैग लैन‍िंंग हार के बाद एल‍िस कैप्सी के साथ (Getty) 

सुपर से भी ऊपर रहा महिला प्रीम‍ियर लीग का ओपन‍िंग मैच 

24 फरवरी को एम च‍िन्नास्वामी स्टेडियम में मह‍िला प्रीम‍ियर लीग 2024 के ओपन‍िंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट से हराया. मैच आख‍िरी गेंद पर फ‍िन‍िश हुआ. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 171/5 का स्कोर खड़ा किया. एल‍िस कैप्सी ने सर्वाध‍िक 75 रन बनाए. वहीं कप्तान मैग लैन‍िंग 31 रनों की पारी खेली. वहीं जेम‍िमा रोड्रिग्स ने 42 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे सफलतम नेट साइवर-ब्रंट और अमेलिया केर ने सर्वाध‍िक 2-2 विकेट ले लिए. 

वहीं रनचेज करने उतरी मुंबई की टीम ने हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया के जोरदार अर्धशतक बनाए,  कप्तान हरमनप्रीत ने 55 (34गेंद, 7×4, 1×6) रन बनाए, वहीं यास्तिका ने 45 गेंदों में 57 रन (8×4, 2×6) की पारी खेली थी. द‍िल्ली की ओर से अरुंधत‍ि रेड्डी और एल‍िस कैप्सी ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए. वहीं मैरिजेज कैप और श‍िखा पांडेय को 1-1 सफलता मिली.  
 



#WPL #Match #Scorecard #धन #सटइल #म #जडकर #सजन #न #मच #कय #फनश #आखर #ओवर #म #य #पलट #WPL #क #ओपनग #मकबल