FeaturedGlobal

बस्ती में लग्जरी गाड़ी से बकरी चुराने वाले गैंग का खुलासा, सरगना अरेस्ट

यूपी के बस्ती में पुलिस ने स्कॉर्पियो गाड़ी से बकरियां चुराने वाले गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि इस बकरी चोर गैंग ने अब तक हजारों बकरियां स्कॉर्पियो गाड़ी से चोरी कर बेचा दी है. वैसे तो चोर किसी घर में चोरी करता है तो उसकी नजर कीमती सामान पर ही होती है. मगर बस्ती जनपद में चोरों के एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है जो 20 लाख की गाड़ी लेकर अबतक 2000 बकरियों की चोरी कर चुका है. 

पलक झपकते गाड़ी में भर लेते थे बकरियां
बताया जाता है कि यह गैंग इतना शातिर था कि रात के अंधेरे में पलक झपकते ही बकरियों के झुंड को स्कॉर्पियो में भरकर फुर्र हो जाते थे. हाल ही में बस्ती जनपद के हरैया थाना क्षेत्र में एक गांव से बड़ी संख्या में बकरियों की चोरी का मामला सामने आया था. जब पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल शुरू की तो इस गैंग का खुलासा हुआ.

बकरी चोर गिरोह का सरगना धराया
इस गैंग के सरदार को हरैया थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है. इस गैंग ने अभी तक सौ, दो सौ नहीं बल्कि हजारों बकरियां चोरी कर उन्हें महंगे दामों पर बाजार में बेच दिया है. पिछले कई दिनों इनकी करतूत से बकरी पालने वाले लोग परेशान थे. 

28 मार्च को आठ बकरियों की हुई थी चोरी
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरोह ने 28 मार्च को रेवरादास गांव में नकाब लगाकर आठ बकरियां चोरी की थी और उसी रात अमारी बाजार के रहने वाले अनीस कुमार के यहां रात में कुछ लोग ताला तोड़ रहे थे. तभी इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई. यह सूचना पुलिस को देने पर पुलिस वहां पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक लग्जरी गाड़ी और चाकू आदि बरामद किया गया.

दिन में रेकी, रात में चोरी
गिरफ्तार चोर गोंडा के कोतवाली थाना अंतर्गत दमदरा का रहने वाला ऐनुल हक है. उसने स्वीकार  किया कि उसी वाहन से उसके गिरोह के सदस्यों के साथ उसने रेवरादाास गांव से बकरियां चुराई थी. उसने पुलिस को बताया कि वे लोग दिन में गांव में जाकर रेकी करते थे. रात में स्कॉर्पियो से जाकर बकरियां चोरी करते थे.

#बसत #म #लगजर #गड #स #बकर #चरन #वल #गग #क #खलस #सरगन #अरसट